16 से अधिक नवजात बच्चों को ड्राप पिलाकर पल्स पोलियों टीकाकरण का शुभारंभ

0
44

16 से अधिक नवजात बच्चों को ड्राप पिलाकर पल्स पोलियों टीकाकरण का शुभारंभ

– एक लाख 75 हजार से अधिक बच्चों को पिलाई जाएगी पोलियो ड्राप

चित्रकूट ब्यूरो: संयुक्त जिला अस्पताल सोनेपुर में रविवार को राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर सीएमओ ने पल्स पोलियो टीकाकरण अभियान का शुभारंभ किया। इस दौरान उन्होंने 16 से अधिक नवजात शिशुओं को दवा पिलाई। बताया कि इस अभियान के तहत एक लाख 75 हजार से अधिक बच्चों को दवा पिलाई जाएगी।
राष्ट्रीय टीकाकरण दिवस पर 16 से अधिक नवजात शिशुओं को मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ भूपेश द्विवेदी ने पल्स पोलियो ड्रॉप पिलाई। इसके साथ तमाम बूथों पर बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाई गई। सीएमओ ने बताया कि जीरो से पांच साल तक के 1,75,582 बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी। सोमवार (21 माचर्) से घर-घर जाकर बच्चों को पोलियो ड्रॉप पिलाने का काम शुरू होगा, जो 25 माचर् तक चलेगा। घर-घर पोलियो ड्राप पिलाने के कायर् को पूरा करने के लिए 571 टीमे लगाई गई है तथा इन पर निगरानी के लिए 39 सुपरवाइजर भी लगाए गए है। 28 माचर् से छूटे हुए बच्चों को बी टीम द्वारा चिह्नित घरों में पोलियो ड्राप पिलाई जाएगी। उन्होंने जनपदवासियों से अपील किया की है कि जीरो से पांच साल तक के बच्चों को पोलियो की दवा जरूर पिलाएं ताकि उन्हें पोलियो से बचाया जा सके। इस मौके पर डॉ श्याम जाटव, डीएमसी यूनिसेफ दिलीप द्विवेदी, वैक्सीन कोल्ड चैन मैनेजर कुसुम श्रीवास्तव, नरोत्तम सिंह आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक