शपथ ग्रहण से पहले सीएम योगी ने विधान परिषद (MLC) से इस्तीफा दे दिया

0
40

शपथ ग्रहण से पहले सीएम योगी ने विधान परिषद (MLC) से इस्तीफा दे दिया

प्रधान संपादक : अमन नारायण अवस्थी

लखनऊ – योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेंगे. इससे पहले सीएम योगी ने विधान परिषद (MLC) से इस्तीफा दे दिया. वे इस बार गोरखपुर शहरी सीट से विधायक चुने गए हैं. दरअसल, 2017 विधानसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया था.

वे तब गोरखपुर से सांसद थे. ऐसे में उन्होंने सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था और 8 सिंतबर 2017 को निर्विरोध विधान परिषद चुनाव जीत गए थे. उन्होंने एमएलसी रहते हुए ही सीएम पद का कार्यकाल पूरा किया.

हालांकि, इस बार बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को चुनाव लड़ाने का फैसला किया. योगी गोरखपुर शहरी सीट से चुनाव मैदान में उतरे थे. योगी ने इस चुनाव में जीत हासिल की है. ऐसे में वे अब विधायक हैं और उन्होंने एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया.

25 मार्च को शपथ लेंगे सीएम योगी

25 मार्च 2022 को योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे. यूपी की राजनीति में 37 साल बाद, किसी पार्टी ने लगातार दूसरी बार सत्ता हासिल की है. योगी के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और कई बीजेपी राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे. यह कार्यक्रम अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

45 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना

स्टेडियम में योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार से ज्यादा लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसके अलावा इस कार्यक्रम के लिए 200 वीवीआईपी मेहमानों की सूची तैयार की गई है. पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव, बसपा सुप्रीमो मायावती समेत सभी विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. इसके साथ ही शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के भी शामिल होने की संभावना है.

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक