मंदाकिनी सफाई खुदाई के लिए बुलडोजर मामा उपलब्ध कराएं बुलडोजर: अजीत सिंह

0
39

मंदाकिनी सफाई खुदाई के लिए बुलडोजर मामा उपलब्ध कराएं बुलडोजर: अजीत सिंह

चित्रकूट ब्यूरो: बुलडोजर मामा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान से बुन्देली सेना ने मंदाकिनी नदी की खुदाई और सफाई के लिए बुलडोजर मांगे हैं। कहा कि नदी पुनीत अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है। ऐसे में यदि बुलडोजर मिल जाएं, तो नदी को नवजीवन मिलेगा।
बुन्देली सेना के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि मध्य प्रदेश के सती अनुसुइया आश्रम से मंदाकिनी नदी का उदगम होता है। एक दशक पहले तक यहां सैकड़ों जल धाराएं होती थीं, जो नदी में कल-कल निनाद पैदा करती थीं। देखते-देखते नदी के तमाम जल स्त्रोत विलुप्त हो गए हैं। यदि बुलडोजर मामा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान बुलडोजर उपलब्ध करा दें तो नदी की खुदाई और सफाई हो जाय। इससे न केवल नए जलस्त्रोत खुलेंगे बल्कि पुराने जलस्त्रोत भी पानीदार हो जाएंगे। जिस तरह यूपी में मुख्यमंत्री योगी का बुलडोजर विनाश के साथ ही विकास का भी प्रतीक है, उसी तरह मामा का बुलडोजर अपराधियों पर तो गरजता ही रहे, लेकिन विकास का भी प्रतीक बने। बुन्देली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने बताया कि मंदाकिनी नदी करोड़ों श्रद्धालुओं की आस्था की केंद्र नदी है। बड़ी तादाद में मध्य प्रदेश के श्रद्धालु तीथार्टन करने चित्रकूट आते हैं। मामा का बुलडोजर जब मंदाकिनी को नवजीवन देगा तो मध्य प्रदेश के लाखों श्रद्धालुओं को भी बड़ा सुखद एहसास होगा। डीआरआई के राष्ट्रीय संगठन सचिव अभय महाजन, सतना सांसद गणेश सिंह और सतना कलेक्टर से क्षेत्रीय लोगों की भावना मुख्यमंत्री तक पहुंचाने की बुन्देली सेना ने अपील की है। साथ ही खुद भी मुख्यमंत्री को बुन्देली सेना ने पत्र भेजकर बुजडोजर उपलब्ध कराए जाने का अनुरोध किया है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक