जिलाधिकारी ने प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

0
43

जिलाधिकारी ने प्रचार वाहन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

चित्रकूट ब्यूरो: नीति आयोग के आकांक्षी जनपद कायर्क्रम अंतगर्त कृषि एवं सम्बद्ध विभागों द्वारा जनपद में संचालित विभिन्न योजनाओं का जनसमुदाय के मध्य प्रचार प्रसार करने के लिए प्रचार वाहन को जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।
जिलाधिकारी ने बताया कि यह प्रचार वाहन जनपद के सभी पाँच विकासखण्डों के गांवों में घूमकर कृषि, उद्यान व अन्य सहयोगी विभागों की योजनाओं की जानकारी जनता के बीच पहुंचाएंगे। इस प्रसार कायर्क्रम के लिए आईटीसी कंपनी द्वारा मिशन सुनहरा कल कायर्क्रम के अंतगर्त विकास सहयोगी घटक के रूप में वित्तीय सहायता प्रदान की जा रही है। जनपद में रबी में गेहूं, चना तथा खरीफ में धान और ज्वार फसलों की आधुनिक विकसित कृषि तकनीक विषयक जागरूकता कायर्क्रम चलाकर इन फसलों के अधिक उत्पादन प्राप्त कर लाभ प्राप्त करने के लिए किसानों को प्रेरित किया जाएगा। जनपद में कृषि विभाग की संचालित योजनाओं से किसान भाई अधिक से अधिक आच्छादित हो सकें, इसके लिए यह त्रिदिवसीय जनजागरण प्रचार वाहनों के द्वारा किया जाएगा।
इस अवसर पर जिला कृषि अधिकारी आर पी शुक्ल एवं पानी संस्थान के परियोजना समन्वयक टंकित कुमार व अन्य कमर्चारी उपस्थित रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक