Homeबुन्देलखण्ड दस्तककोविड से घबराने की नहीं, उसको लेकर सतकर्ता जरूरी

कोविड से घबराने की नहीं, उसको लेकर सतकर्ता जरूरी

कोविड से घबराने की नहीं, उसको लेकर सतकर्ता जरूरी

कोविड-19 की चैथी लहर को लेकर एमसीएच विंग में माक ड्रिल  

चित्रकूट ब्यूरो: कोविड-19 की संभावित चैथी लहर को लेकर मातृ एवं शिशु अस्पताल खोह में सोमवार को माक ड्रिल किया गया। अस्पताल की ही वाडर् आया तनवी मरीज की भूमिका में रही। उन्हे स्ट्रेचर पर ही ऑक्सीजन देने, सारे चेकअप, आब्जवेर्शन और आकस्मिक कक्ष में भतीर् प्रक्रिया पूरी की गई। कंडीशन के मुताबिक मरीज को आईसीयू वाडर् में भतीर् करने की प्रक्रिया दोहराई गई। शासन से नियुक्त नोडल सीएमएस डॉ सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव की मौजूदगी में माक ड्रिल किया गया। उन्होंने कहा कि कोविड से घबराने की नहीं, उसको लेकर सतकर्ता जरूरी है। कोरोना प्रोटोकाल के पालन के साथ ज्यादा से ज्यादा कोविड वैक्सीनेशन कराना आवश्यक है।
मातृ एवं शिशु अस्पताल खोह की ही वाडर् आया तनवी को मरीज रखकर उन्हें स्ट्रेचर में ही आक्सीजन ट्राली लगाई गई। ताकि जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन दी जा सके। उनकी पल्स, ब्लड प्रेशर, थमर्ल स्कैनर से फीवर, शुगर की जांच की गई। आकस्मिक कक्ष में उनकी पूरी फाइल बनाई गई। चिकित्सकों की टीम ने पूरा ऑब्जरवेशन कर संबंधित दवाई देने के लिए पैरामेडिकल स्टाफ को निदेर्शित किया। इसके बाद मरीज की कंडीशन के मुताबिक उन्हें आईसीयू वाडर् में भतीर् करने की प्रक्रिया अपनाई गई। यह सारी प्रक्रिया अति शीघ्र और अल्प समय में पूरी की गई। डॉ सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव ने दवाइयों का स्टॉक और ऑक्सीजन आपूतिर् की प्रक्रिया देखीद्य उन्होंने कहा की कोविड से घबराने की नहीं बल्कि सतकर्ता जरूरी है द्य उन्होंने मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी बनाए रखने, सेनेटाईजेशन के साथ कोविड वैक्सीनेशन कराना आवश्यक बताया द्य आकस्मिक कक्ष ड्यूटी में स्टाफ नसर् दिव्वा और सपना रहीं। वेंटीलेटर रूम में स्टाफ नसर् प्रीती मौयर् और पूजा जबकि ओटी टेक्नीशियन जीत शुक्ला रहे। इस मौके अस्पताल के नोडल डा इम्तियाज अहमद, चिकित्सक ड्यूटी में डाॅ पी डी चैधरी, डॉ एचसी अग्रवाल, डॉ शशांक पांडेय, डाॅ विवेक प्रताप सिंह, डाॅ सतीश कुमार आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular