योगी राज में शिक्षा मित्रों को अच्छे दिनों की आस

0
43

योगी राज में शिक्षा मित्रों को अच्छे दिनों की आस

– बाइस सालों से कराहती शिक्षा मित्रों की तीन पीढियाँ

– मानवीय जीवन जीने की लगाई योगी सरकार से गुहार

चित्रकूट ब्यूरो: सूबे में भारतीय जनता पाटीर् की प्रचण्ड बहुमत की सरकार बनने पर उत्तर प्रदेश के ग्रामीण आंचलों में स्थित प्राथमिक विद्यालयों में गत बाइस सालों से न्यूनतम मानदेय पर कायर्रत शिक्षा मित्रों में खासा उत्साह है। उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग में एक मजदूर की दिहाडी से भी कम पारिश्रमिक पाने वाले लगभग पौने दो लाख परिवार प्रदेश की लोकप्रिय और रोजगार परक सरकार पर भरोसा जता रहे हैं इन्हें उम्मीद ही नहीं पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री योगी की सरकार उनके सूने सपनो को साकार करते हुये उनकी तीन पीढियों को मानवीय जीवन जीने का अधिकार देने का ऐतिहासिक कायर् करेगी। इसी क्रम में शिक्षा मित्रों के वरिष्ठ नेता सवेर्श यादव विद्रोही ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ को ट्वीटर पर ट्वीट कर बधाई देते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों के बुरे दिन पूवर्वतीर् सरकारों की देन है किन्तु अब उन्हें योगी राज में अच्छे दिनों की आस है।
गौरतलब है कि पिछले बाइस सालों में कितनी ही सरकारें आई, किन्तु किसी ने इनके भविष्य को सुरक्षित और संरक्षित करने के बारे में नही सोंचा उल्टे राजनैतिक लाभ लेने के चक्कर में इनके जीवन को फुटबाल बना कर रख दिया, जब भी जिसका भी दिल चाहा वोट लिया इस्तेमाल किया और मतलब निकल जाने पर लात मार दिया। कभी किसी सत्ताधारी दल ने ये नही सोंचा कि गांव गरीब किसान के इन गरीब शिक्षा मित्रों के भी घर परिवार है। जिनकी दैनिक आवश्यकताओं की पूतिर् न कर पाने पर आथिर्क तंगी से बेहाल युवक असमय मौत को गले लगा लेते हैं और अपने पीछे छोड़ जाते हैं रोता बिलखता परिवार।
क्या कभी इनके भी घावों पर मरहम लगेगा अगर हाँ तो आखिर कब क्योंकि लगभग 80 प्रतिशत शिक्षा मित्र अपनी जिन्दगी के 50 साल पार कर चुके हैं ऐसे में योगी सरकार को राजनैतिक दृष्टिकोण छोड़कर मानवीय दृष्टिकोण के आधार पर इनके भविष्य को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए हर सम्भव प्रयास करने में कोई कोर कसर नही छोड़नी चाहिये। सरकार समूचे समाज की होती है किसी व्यक्ति, जाति, धमर् विशेष की नही होती, ऐसा नही है कि जिसने वोट दिया हो सरकार उसी का काम करेगी हाँ यदि कोई समुदाय भटक गया है तो उसे रास्ते में लाने के लिए उसकी समस्या को हल करना ही बुद्धिमानी है, माननीय मुख्यमंत्री जी सभी की समस्याओ पर ध्यान दे रहे हैं सबका साथ सबका विकाश के लक्ष्य पर सरकार आगे बढ़े उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों की यही कामना है।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक