बीआरसी टीहर में नारी शिक्षा चौपाल का सफल आयोजन किया गया

0
40

बीआरसी टीहर में नारी शिक्षा चौपाल का सफल आयोजन किया गया

रामपुरा (जालौन) :- ब्लॉक संसाधन केंद्र टीहर रामपुरा में नारी शिक्षा चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें जनपद स्तर से संदर्भदाता के रूप में सुश्री व्यंजना सिंह डॉक्टर ममता स्वर्णकार एवं श्रीमती कल्पना श्रीवास्तव उपस्थित रही। विकासखंड में कार्यरत सभी शिक्षिकाओं स्वास्थ्य विभाग से सी एच ओ तथा एएनएम सभी संकुल शिक्षक एआरपी की उपस्थिति भी सराहनीय रही।
खंड शिक्षा अधिकारी रामपुरा ने इस कार्यक्रम में नारी शिक्षा और महिलाओं को समाज में अधिकार दिलाने और अधिकार के प्रति उनको सजग करने का मूल मंत्र भी दिया गया जिसमें उन्होंने कहा कि इसकी शुरुआत हम सभी लोगों को अपने घरों से ही करनी चाहिए। सुश्री व्यंजना सिंह ने महिलाओं को अपने अधिकार कैसे लेना है पर विस्तार से चर्चा की। कानूनी जानकारी एवं महिलाओं को स्वास्थ्य तथा घर परिवार में कैसे सामंजस्य बिठाना है इस पर गहनता से चर्चा की। नितिन आनंद पाल एसआरजी के द्वारा बताया गया कि महिलाओं को शिक्षा और सुरक्षा की महती आवश्यकता है समाज के हर व्यक्ति को महिलाओं की शिक्षा और सुरक्षा की जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिए। लोकेश पाल एस आर जी के द्वारा भी महिलाओं की शिक्षा और उनके अधिकारों के प्रति उन को जागरूक करने का प्रयास किया गया। विभिन्न न्याय पंचायतों के स्टाल के माध्यम से विभिन्न महिला जागरूकता के स्लोगन या सरकार के द्वारा किए जा रहे कार्यों को प्रदर्शनी लगाकर दिखाया गया। सभी एआरपी जिनमें श्री अवधेश मिश्रा डॉ अवधेश कुमार श्रीमती संगीता जाटव श्री अमरीश कुमार ने इस कार्यक्रम को पूर्ण रूप से व्यवस्थित किया तथा अंत में खंड शिक्षा अधिकारी के द्वारा कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा की गई।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक