पत्रकार समाज कल्याण समिति चित्रकूट ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन*

0
44

पत्रकार समाज कल्याण समिति चित्रकूट ने महामहिम राष्ट्रपति के नाम उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन*

देश के चौथे स्तंभ के साथ अन्याय – अत्याचार कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा- अनिल देवरवा

चित्रकूट/राजापुर

चित्रकूट जनपद के पत्रकार समाज कल्याण समिति के जिलाध्यक्ष अनिल देवरवा  ने अपने पदाधिकारियों  संग पत्रकारों के ऊपर हो रहे निरंतर  हमला अन्याय अत्याचार और उन्हें झूठे केसों में फंसाए जाने के चलते आज महामहिम राष्ट्रपति के नाम उपजिलाधिकारी राजापुर को सौंपा ज्ञापन।

अनिल देवरवा ने कहा देश के चौथे स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकार ,  समाज का आईना होते हैं। और समाज कि कई तरह की समस्याओं को जिम्मेदारी के साथ समाज के सामने रखते हैं , लेकिन आज के समय में पत्रकारों के ऊपर हो रहे अन्याय अत्याचार को देखते हुए पत्रकार समाज कल्याण समिति- चित्रकूट , जो अपने पूरे देश में हजारों सहयोगियों के साथ पत्रकारों के हितों के लिए निरंतर कार्य कर रही है,  ने पत्रकारों के ऊपर हो रहे अन्याय- अत्याचार को देखते हुए महामहिम राष्ट्रपति के नाम उप जिलाधिकारी राजापुर को सौंपा ज्ञापन ।

जिसमें पत्रकारों के ऊपर हो रहे अत्याचार एवं झूठे मुकदमों में फंसाना जैसे गंभीर विषयों पर ध्यानाकर्षण करते हुए देश के महामहिम राष्ट्रपति को पत्रकारों के कल्याण हेतु ध्यान आकृष्ट करने के साथ ही उनके अधिकारों एवं कर्तव्यों की सुरक्षा मुहैया कराने का आग्रह किया। पत्रकार भारत के किसी भी कोने से क्यों ना हो, किसी भीजाति या संप्रदाय का क्यों ना हो , पत्रकार समाज कल्याण समिति का कार्य सिर्फ पत्रकारों की सुरक्षा एवं उनके स्वाबलंबन के लिए निहित है।

साथ ही ज्ञापन के माध्यम से यह भी मांग की गई है कि आए दिन नए-नए पतरीके से पत्रकारों को झूठे मुकदमों में फंसाकर एवं उन्हें अपमानित करने जैसे विभिन्न कुकृत्य अराजकतत्वों एवं सत्ता अधीन अधिकारियों के द्वारा उनको कुचक्रों में फंसा कर उन्हें अपमानित करने का कार्य किया जा रहा है सच्चाई लिखने पर पत्रकारों को जेल भेज दिया जाता है ।
जिससे क्षुब्ध होकर हमारे देश की पत्रकार समाज कल्याण समिति , पत्रकारों के अधिकारों के लिए कटिबद्ध है।

जिला उपाध्यक्ष घनश्याम द्विवेदी ने कहा कि अगर सच में पत्रकार लोकतंत्र का चौथा स्तम्भ है तो हमारे अधिकार क्यों नहीं सुरक्षित किए जा रहे हैं । पत्रकार समाज कल्याण समिति रजि . इसके विरोध में आवाज उठाएगी ।

विधि प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष जन्मेजय शुक्ला  ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार को पत्रकार सुरक्षा कानून बिल पारित करना चाहिए । उत्तर प्रदेश में एक हफ्ते में तीन स्थानों पर पत्रकारों पर एफआईआर दर्ज की गई है । पिछले दिनों बलिया में 12 वीं का पेपर लीक हुआ था । इसकी खबर चलाने पर पत्रकारों पर मुकदमा लिख जेल भेज दिया गया मिर्जापूर के विद्यालय में मिड डे मील में बच्चों को नमक रोटी खिलाने की खबर चलाने पर पत्रकार के खिलाफ मुकदमा लिख दिया गया । आगरा में एक पत्रकार के खिलाफ मुकदमा लिख जेल भेज दिया गया ।
जिला महासचिव रामचंद्र तिवारी ने कहा कि केन्द्र सरकार इन मामलों को गंभीरता से संज्ञान में लेते हुए आवश्यक कार्यवाही कराए जिससे हमारा हर पत्रकार साथी अपने परिवार के साथ सुरक्षित रहते हुए जनता की आवाज को शासन प्रशासन तक पहुंचाने का कार्य करें । अतः इस प्रकार पत्रकारों के अधिकारों एवं कर्तव्यों के लिए सजग पत्रकार समाज कल्याण समिति मौजूदा योगी मोदी सरकार से मांग करती है कि पत्रकारों के हितों एवं उनके अधिकारों के लिए बिल पास कर उनके स्वावलंबन की दिशा में वृद्धि कर उन्हें भी चौथे स्तंभ का गौरव प्राप्त करने की अनुभूति प्रदान करेगी ।
इस मौके पर अनिल त्रिपाठी ( देवारवा ) ,मुकेश कुमार तिवारी जिला प्रभारी, रामचंद्र तिवारी घनश्याम द्विवेदी ,जन्मेजय शुक्ला, हर्ष मिश्रा, गंगा प्रसाद करवरिया, पुष्पराज यादव आदि पत्रकार समाज कल्याण समिति के पदाधिकारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक