डीएम ने टीबी मरीजों का फल देकर बढ़ाया हौसला – दी नियमित दवा लेते रहने की प्रेरणा

0
36

डीएम ने टीबी मरीजों का फल देकर बढ़ाया हौसला
– दी नियमित दवा लेते रहने की प्रेरणा

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने रविवार को कलेक्ट्रेट स्थित कायार्लय में गोद लिए हुए मरीजों समर यादव (6) निवासी रामघाट व फुल कुमारी कुशवाहा (30) निवासी बगलई भैसौंदा मिष्ठान एवं फल वितरण कर उत्साहित किया। उन्होंने उन्हें नियमित रूप से दवा लेते रहने की सलाह दी।
जिलाधिकारी ने कहा कि प्रदेश की राज्यपाल के प्रदेश में 2025 तक टीबी को जड़ से समाप्त करने के संकल्प की प्रेरणा से जनपद में गोद लिए टीबी से पीड़ित मरीजों को समय-समय नियमित दवाएं लेने के लिए प्रेरित करने के उद्देश्य से रविवार को टीबी मरीजों को फल एवं मिष्ठान का भी वितरण किया गया एवं फूल-माला पहनाकर सम्मानित भी किया गया ताकि यह नियमित रूप से दवाएं लेते रहे। राज्यपाल के संकल्प को मूतर् रूप देने के लिए जनपद में कायर्रत स्वयंसेवी संस्थाओं द्वारा भी गोद लिए गए मरीजों का सप्ताह में एक बार हाल-चाल लिया जाता है तथा उनकों नियमित दवा लेने के लिए प्रेरित किया जाता है ताकि वे धीरे-धीरे दवा नियमित रूप से लेते रहे और टीबी के चंगुल से बाहर आ जाएं। इस अवसर पर अपर मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ इम्तियाज अहमद सहित संबंधित अधिकारी व कमर्चारीगण मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक