नवीन चाइल्डलाइन कार्यालय का उद्घाटन

0
39

– बेड़ीपुलिया स्थित सर्वोदय सेवा आश्रम में खुला कायार्लय

चित्रकूट ब्यूरो: शहर के बेड़ीपुलिया स्थित सवोर्दय सेवा आश्रम परिसर में सोमवार को नवीन चाइल्ड लाइन कायार्लय का उद्घाटन किया गया। सोमवार को सदर क्षेत्राधिकारी शीतला प्रसाद पांडेय ने विनोबा भावे के चित्र पर पुष्पांजलि व फीता काटकर कायार्लय का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने नवीन चाइल्डलाइन कायार्लय का निरीक्षण कर बच्चों के रुकने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
चाइल्डलाइन निदेशक अभिमन्यु सिंह ने चाइल्डलाइन के द्वारा समस्याग्रस्त बच्चों के संबंध में जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में किये गए कायोंर् की गुणवत्ता तथा चुनौतियों के बारे में अवगत कराया। चाइल्डलाइन केंद्र के समन्वयक विशेष कुमार त्रिपाठी, टीम मेंबर सूयर् प्रताप सिंह, अवधलाल, काउंसलर नीलू देवी ने अपने कायर् एवं जिम्मेदारियों के बारे में अवगत कराया। इस दौरान क्षेत्राधिकारी के साथ सभी लोगों ने चाइल्डलाइन कायार्लय तथा बच्चों के रुकने की व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने कायार्लय का निरीक्षण करते हुए कहा कि बच्चों को एक अत्याधुनिक कायार्लय मिला है, जो बहुत अच्छा है। उन्होंने चाइल्डलाइन के कायोंर् की सराहना की। कहा कि चाइल्डलाइन कायर्कतार्ओं द्वारा लगातार फील्ड में जाकर बच्चों व उनके परिजनों से सम्पकर् कर उनकी समस्याओं को दूर करने का यह कायर् बेहद सराहनीय है। इस अवसर पर बाल कल्याण समिति अध्यक्ष राकेश माथुर, सदस्य विवेक कुमार शुक्ला, राजेश दुबे, महिला शक्ति टीम से प्रिया माथुर, जिला समन्वयक मीनू सिंह, वन स्टॉप सेंटर सपना मिश्रा आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक