किसान पंचायत में हुई किसानों को होने वाली समस्याओं पर चर्चा

0
38

किसान पंचायत में हुई किसानों को होने वाली समस्याओं पर चर्चा

– भाकियू पदाधिकारियों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मऊ, चित्रकूट: भारतीय किसान यूनियन की जिला इकाई की किसान पँचायत सोमवार को मऊ तहसील परिसर में आयोजित की गई। जिसके बाद जिलाध्यक्ष राम सिंह राही के नेतृत्व में किसानों की समस्याओं के संदभर् में मऊ उपजिलाधिकारी नवदीप शुक्ल को ज्ञापन सौंपा गया।
तहसील अध्यक्ष विनय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि अघोषित बिजली कटौती से किसान परेशान हैं। रोषटर न होने के कारण किसानों को फसल कतराई में भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कहा कि पीपरमिंट व गन्ना, सब्जियां सूख रही हैं। भाकियू मण्डल उपाध्यक्ष रामकरन सिंह ने किसानों को होने वाली पेयजल समस्याओं पर उपजिलाधिकारी का ध्यान आकषिर्त कराते हुए कहा कि लबेद खण्डेहा के मजरों में किसान पानी की भारी समस्या से जूझ रहा है। इसको देखते हुए सौ पानी की टंकियो को पुनजीर्वित किया जाए तथा हर घर पेयजल योजना के अंतगर्त पीने के पानी की सप्लाई कराई जाए। तहसील अध्यक्ष तीरथ प्रसाद सिंह ने बताया कि ग्राम लोधौरा में बने सरकारी अस्पताल में दबंगो का कब्जा है, स्वास्थ्य केन्द्र को खाली कराते हुए वहां स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए, जिससे जनता को स्वस्थ का लाभ मिल सकें। साथ ही किसानों ने जिलाधिकारी से मांग की कि पूवर् की तरह किसानों की समस्याओं के निराकरण के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में की जाने वाली किसान पँचायते को दोबारा अबिलम्ब शुरू कराई जाए, जिससे किसानों की समस्याओं का निराकरण हो सकें। इस मौके पर शत्रुघ्न सिंह, हनुमान पाल, प्रदीप सिंह, पप्पू सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में किसान मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक