मेला क्षेत्र में दुरुस्त रखें सभी व्यवस्थाएं- डीएम

0
46

मेला क्षेत्र में दुरुस्त रखें सभी व्यवस्थाएं- डीएम

– बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट  सभागार में बैशाख मास की अमावस्या के दृष्टिगत प्रमुख प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि हिंदू पंचांग के अनुसार इस वर्ष बैशाख मास की अमावस्या का पर्व 30 अप्रैल शनिवार को पड़ रहा है। जिसका मेला 29 अप्रैल से एक मई तक चलेगा। इस अमावस्या मेला को सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए सेक्टर/जोनल मजिस्ट्रेट नामित किए गए हैं। जो संपूणर् मेला क्षेत्र में अपने निधार्रित स्थलों पर तैनात रहकर मेला व्यवस्था को सकुशल संपन्न कराएंगे। कहा कि सभी अधिकारी भ्रमण कर शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखते हुए निदेर्शों का अनुपालन सुनिश्चित कराएंगे। उन्होंने मेला में लगाए गए मजिस्ट्रेटों से कहा कि पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ समन्वय स्थापित कर अपने तैनाती स्थलों पर उपस्थित व भ्रमण कर कोविड-19 के दिशा-निदेर्श एवं शांति व्यवस्था बनाए रखते हुए मेला को सकुशल संपन्न कराएं। उन्होंने जिला पंचायत राज अधिकारी तथा नगर पालिका परिषद कवीर् को पूरे मेला क्षेत्र में साफ-सफाई, बिजली, पानी की व्यवस्था अच्छी होनी चाहिए तथा  मेला क्षेत्र में गोवंश नहीं भटकने चाहिए। उन्होंने राजस्व, वन विभाग, नगर पालिका एवं पयर्टन विभाग से कहा कि सभी मिलकर अतिक्रमण हटवाए। मुख्य चिकित्साधिकारी को निदेर्श दिए कि पूवर् की भांति कोविड संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक कायर्वाही सुनिश्चित कराएं, उन्होंने अधिशासी अभियंता जल संस्थान, जल निगम से कहा कि गमीर् को देखते हुए टैंकर आदि के माध्यम से भी पूरे मेला क्षेत्र में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं तथा विद्युत विभाग भी विद्युत व्यवस्था को दुरुस्त कर ले अधिशासी अभियंता सिंचाई को निदेर्श दिए कि पूवर् की भांति मंदाकिनी-गंगा रामघाट में घाट की समुचित साफ-सफाई, डूबने से बचाव के लिए बैरिकेडिंग, गोताखोर, नाव आदि संबंधी आवश्यक व्यवस्थाएं कराएं। इसके अतिरिक्त मंदाकिनी गंगा के जल को प्रदूषण मुक्त रखने तथा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं के लिए स्नान की व्यवस्था कराएं। कहा कि सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर भ्रमणशील रहकर यातायात संबंधी व्यवस्था को दुरुस्त रखें, उन्होंने कहा कि विभागीय अधिकारियों से समन्वय स्थापित कर आवश्यक व्यवस्थाएं, कायर्वाही तथा कोविड-19 सहित अन्य शासनादेशों का अनुपालन सुनिश्चित कराते हुए पवर् को सकुशल संपन्न कराएं।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक अतुल शर्मा, उपजिलाधिकारी कर्वी पूजा यादव, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट जयदेव सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र कुमार राय सहित संबंधित अधिकारी व कमर्चारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक