समाज में नशा मुक्ति के लिए संकल्पित है माधव सेवा संस्थान- आशीष

0
41

समाज में नशा मुक्ति के लिए संकल्पित है माधव सेवा संस्थान- आशीष

– ग्रामीणों को किया नशा न करने के लिए प्रेरित

मानिकपुर, चित्रकूट: तहसील अंतगर्त सरैया ग्राम पंचायत के विनय नगर मजरे में मंगलवार को माधव सेवा संस्थान द्वारा नशाखोरी: एक अभिशाप विषय पर चैपाल का आयोजन किया गया। जिसमें संस्थान के कायर्कतार्ओं ने लोगों को नशा न करने के लिए प्रेरित किया।
माधव सेवा संस्थान के आशीष कुमार ने बताया कि पाठा में लगातार नशे के कारण परिवार टूटते दिख रहे हैं, आए दिन शराब अन्य मादक पदाथोर् के द्वारा सड़क दुघर्टनाएं हो रही हैं, दुघर्टनाओं के कारण परिवार टूट रहा है, बच्चे अनाथ हो रहे हैं, नौजवान लड़के आधी जवानी में मर रहे हैं, जिसका मात्र एक ही कारण है नशा। किसी भी जिला, गांव, समाज, घर का विकास उनके नौजवान बच्चो से होता है पर नशे के लत ने बबार्दी पर खड़ा कर दिया है। विनय नगर के युवा महेश ने बताया कि हमारे आदिवासी समाज को शराब पिलाकर मनचाहा शोषण हुआ है, आदिवासी समाज अपना हक न जान सके, अपनी आवाज न उठा सके। जिसके लिए समाज के कुछ लोगो द्वारा शराब परोशी गई। जिसका परिणाम आज भुखमरी के स्तर तक ला दिया है। चैपाल में उपस्थित मुख्य वक्ता सरैया पुलिस चैकी इंचाजर् एस आई प्रवीण कुमार सिंह ने बताया की शराबी पिता, शराबी भाई, शराबी पति के कारण सबसे ज्यादा लाचारी व बेबसी किसी को झेलनी पड़ती है तो वह घर की महिलाओं होती हैं इसलिए इस लड़ाई को लड़ने को प्रथम जिम्मेदारी भी महिलाओं की है। यदि घर की महिलाएं जागरूक हो गई तो परिवार बच जाएगा। पुलिस ने माधव सेवा संस्थान के कायर्कतार्ओ को अन्य गांव में इस अभियान के लिए भी आग्रह किया है साथ ही पुलिस द्वारा हर संभव मदद का भी भरोसा दिलाया। इस मौके पर अनिल, मीना, सरोज, सरमन, लवकुश, चंद्रभूषण सहित कई लोग मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक