जनपद में उद्योग लगाने के लिए व्यापारियों को बढ़ावा देने की आवश्यकता- सांसद

0
45

जनपद में उद्योग लगाने के लिए व्यापारियों को बढ़ावा देने की आवश्यकता- सांसद

– ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कायर्क्रम का हुआ आयोजन

चित्रकूट ब्यूरो: उत्तर प्रदेश में स्थापित औद्योगिक परियोजनाओं की ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का आयोजन शुक्रवार को सांसद आर के सिंह पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव, भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे, नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता व जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की उपस्थिति में केसरवानी धमर्शाला बस स्टैंड कवीर् में किया गया। जिसमें सभी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान गोमती नगर लखनऊ से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का लाईव सम्बोधन भी सुना।
इस दौरान सांसद आर के सिंह पटेल ने कहा कि हमारी केंद्र सरकार के आठ साल की कायर्काल में जो भी विकास कायर् हुआ है, उसी के क्रम में उत्तर प्रदेश में भी पांच सालों में बहुत से उद्योगपति प्रदेश में निवेश को लेकर उत्साहित हैं और निवेश भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड में एक्सप्रेस-वे तैयार हो गया है, जो माह जून के अंत तक चालू हो जाएगा। जिससे आप लोग पांच घंटे में दिल्ली पहुंच जाएंगे, यह लगातार तीसरी सेरेमनी की बैठक हुई है। उन्होंने कहा कि यहां के व्यापारी जाकर सतना में उद्योग लगाते हैं, वह यहीं पर इन्वेस्ट करें। कहा कि जनपद में ही कुछ लघु उद्योग लगाए जाने के लिए व्यापारियों को बढ़ावा देने की जरूरत है। जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने कहा कि जनपद में रोजगार देने की अपार संभावना है। प्रधानमंत्री के मागर्दशर्न में देश में प्रत्येक देश के कोने-कोने से रोजगार के लिए निवेश किया जा रहा है। सभी क्षेत्रों में सड़क बिजली पानी की व्यवस्था हैं। अब रोजगार के क्षेत्र में बढ़ावा दिया जा रहा है। राज्य सरकार की योजनाओं को उद्योग विभाग लगातार तत्परता से कायर् कर रहा है। रोजगार के क्षेत्र में अधिक से अधिक कायर् किया जाए और इसको सुगम बनाने के लिए प्रयास भी किया जा रहा है। भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्र प्रकाश खरे ने कहा कि सरकार उद्योग लगाने का कायर् कर रही है और जनपद में उद्योग बंधुओं को भी आगे आना चाहिए। नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता ने कहा कि यहां पर जब तक छोटे-छोटे उद्योग नहीं लगेगा, तब तक जनपद का विकास नहीं हो पाएगा। उन्होंने जिलाधिकारी से अनुरोध किया कि वह एक जगह चिन्हित करें, जहां पर छोटे-छोटे उद्योग लगाए जाए। कहा कि जो उद्योग लगाए जाते हैं, उनमें कई जगह रुकावट आती है। जिसको साधारण बनाने के लिए सिंगल विंडो की तरह एक योजना बनाई जाए। इसके पूवर् सांसद ने व्यापारियों को सम्मानित भी किया। कायर्क्रम का संचालन उपायुक्त उद्योग एस के केसरवानी ने किया।
इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर, राजकुमार त्रिपाठी, प्रेमलाल बाल्मीकि, जिला ग्रामोद्योग अधिकारी राजेंद्र कुमार, पयर्टन अधिकारी शक्ति सिंह, सहायक आयुक्त वाणिज्यकर प्रशांत अवस्थी सहित अन्य अधिकारी एवं व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केसरवानी, व्यापार मंडल उपाध्यक्ष पंकज अग्रवाल, सुशील द्विवेदी, गुलाब गुप्ता, अरुण गुप्ता, बृजेश रावत, शारदा अग्रहरी सहित अन्य व्यापारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक