निःशुल्क शैक्षिक उन्नयन कायर्शाला से प्रतियोगी छात्राओं को मिलेगी मदद- डाॅ रणवीर सिंह

0
35

निःशुल्क शैक्षिक उन्नयन कायर्शाला से प्रतियोगी छात्राओं को मिलेगी मदद- डाॅ रणवीर सिंह

– समापन अवसर पर बोले प्रधानाचायर्

चित्रकूट ब्यूरो: चित्रकूट इण्टर कॉलेज कवीर् में रविवार को ग्रीष्म कालीन निःशुल्क शैक्षिक उन्नयन कायर्शाला का समापन संयोजक जय शंकर ओझा के निदेर्शन में किया गया। समापन के दौरान विश्व पयार्वरण दिवस के अवसर पर संगोष्ठी भी आयोजित की गई।
संगोष्ठी में मुख्य अतिथि पूवर् सांसद भैरो प्रसाद मिश्र ने कहा कि प्रत्येक परिवार में जितने सदस्य हो उस परिवार को उतने ही पौधो को रोपित व रक्षित करना चाहिए। जिससे हम आने वाली पीढ़ी को स्वच्छ वातावरण प्रदान करते हुए अपने वतर्मान वैश्विक पयार्वरण का संरक्षण भी हो सकें। विशिष्ठ अतिथि राज्य पिछड़ा वगर् आयोग के सदस्य रामरतन प्रजापति ने ग्रीष्म कालीन अवकाश पर विधाथिर्यों को प्रतियोगी परीक्षाओं पर निदेर्शन कायर् के लिए जयशंकर ओझा की टीम को बधाई दी एवं विश्व पयार्वरण दिवस पर भारतीय संस्कृति के बारे में बताते हुए कहा कि पेड़ो पर देवता निवास करते हैं इसलिए हमे पौधो को रोपित व रक्षित करना चाहिए। प्रधानाचायर् डॉ रणवीर सिंह चैहान ने आए हुए अतिथियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि निःशुल्क शैक्षिक उन्नयन कायर्शाला निरन्तर आयोजित करने के लिए चित्रकूट इण्टर कॉलेज कवीर् में विधाथिर्यो को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी क्रमशः जारी रहेगी। कायर्शाला के विधाथीर् अंश श्रीवास्तव, मीनाक्षी ने भी विश्व पयार्वरण दिवस पर अपने विचार रखे। कायर्शाला के समापन अवसर पर अखिलेश शुक्ला, सुनील शुक्ल, विवेक तिवारी, सौरभ त्रिपाठी, देवेंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक