अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही- कमिश्नर

0
44

अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्यवाही- कमिश्नर

  बैठक कर दिए निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक बांदा परिक्षेत्र एस के भगत, जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल तथा पुलिस अधीक्षक अतुल शमार् की उपस्थिति में गुरुवार को सामाजिक सौहादर््र एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से जनपद के व्यापारियों, उद्यमियों, पत्रकारों, विभिन्न समुदायों/धमोंर् के धमर्गुरुओ के साथ कलेक्टरेट सभागार में संवाद कायर्क्रम का आयोजन किया गया।
संवाद कायर्क्रम में आयुक्त चित्रकूट धाम मंडल बांदा दिनेश कुमार सिंह ने कहा कि धमर्नगरी चित्रकूट का एक अपना इतिहास अलग रहा है यहां पर सभी वगोंर् के लोगों द्वारा आपस में मिलजुल कर सौहादर्पूणर् त्यौहार आदि पवर् मनाए जाते रहे हैं। माहौल खराब करने वाला कोई भी हो उसको किसी भी दशा में बख्शा नहीं जाएगा। अपील की कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की अफवाह न फैलाई जाए। अपनी जिम्मेदारी समझ कर अपने पास पड़ोस मोहल्ले में जाकर लोगों को समरसता शांतिपूणर् एवं भाईचारे के साथ रहने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कवीर् को निदेर्श दिए की नगरीय क्षेत्रों को और बेहतर बनाया जाए तथा साफ-सफाई व चूने का छिड़काव किया जाए। व्यापारियों से कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों में अनिवायर् रूप से डस्टबिन रखें तथा कूड़े को डस्टबिन में ही डालें। उपजिलाधिकारियों पुलिस क्षेत्राधिकारियों को निदेर्श दिए कि अपने क्षेत्र में शासन के निदेर्शों का पालन सख्ती से कराएं। संत-महंतों से भी कहा कि चित्रकूट को साफ-स्वच्छ बनाने में आप लोग भी सहयोग करें। कहा कि कोई शहर तब तक साफ नहीं होगा, जब तक नागरिक साथ नहीं देंगे। पुलिस महानिरीक्षक परिक्षेत्र बांदा एस के भगत ने कहा कि समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखना पुलिस की जिम्मेदारी है तथा किसी भी दशा में शांति व्यवस्था बाधित नहीं होने पाएगी। माहौल खराब करने वाले अराजक तत्व कोई भी हो उन पर कठोरतम कायर्वाही की जाएगी। किसी अराजकता वाली खबरों को प्रसारित न करें, अगर गलत चीज मोबाइल से फॉरवडर् हुई तो कायर्वाही होगी। शहर में अतिक्रमण न करें तथा साफ-स्वच्छ रखने में मदद करें। सरकारी जमीन पर अवैध कायर् करने वाले लोगों पर सख्त कायर्वाही की जाएगी। जिलाधिकारी कहा कि वतर्मान सरकार की अपेक्षा है कि प्रशासन संवेदनशील सजग हो, इसी उद्देश्य से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। सभी धमर् के लोग आपस में मिलजुल करके त्यौहार आदि सौहादर्पूणर् मनाए। प्रशासन भी संवेदनशीलता के साथ कायर् कर रहा है। पुलिस अधीक्षक अतुल शमार् ने कहा कि संवाद कायर्क्रम में जो दिशा-निदेर्श दिए गए हैं, उसका पालन कराया जाएगा। सभी से अपील की कि सभी लोग शांति सद्भाव भाईचारा एवं समरसता के साथ रहें। कायर्क्रम में धमर्गुरुओं, व्यापारियों, पत्रकारों तथा उद्यमियों ने सुझाव एवं समस्याएं रखें। जिसमें आयुक्त एवं आईजी ने संबंधित अधिकारियों को निदेर्श दिए कि जो समस्याएं तथा सुझाव दिए गए हैं, उसका अच्छरशः पालन कराया जाए।
इस मौके पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व कुंवर बहादुर सिंह, अपर जिलाधिकारी न्यायिक वंदिता श्रीवास्तव, अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र कुमार राय, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित संबंधित अधिकारी एवं दिगंबर अखाड़ा के महंत दिव्यजीवन दास, व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष ओम केषरवानी, गुलाब गुप्ता, सुशील द्विवेदी सहित अन्य धमोंर् के धमार्चायर्, व्यापारी, पत्रकार बंधु एवं उद्यमी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक