चित्रकूट जनपद में सदर एसडीएम का 1 वर्ष का महत्वपूर्ण कार्यकाल

0
91

चित्रकूट जनपद में सदर एसडीएम का 1 वर्ष का महत्वपूर्ण कार्यकाल

स्पेशल ब्यूरो रिपोर्ट  – अन्नू मिश्रा चित्रकूट
आन्या एक्सप्रेस दैनिक समाचार पत्र

चित्रकूट/कर्वी- सदर एसडीएम आईएएस पूजा यादव ने जून 2021 को सदर तहसील कर्वी का कार्यभार ग्रहण किया था वहीं अब तक के कार्यकाल में जनपद के लिए कई महत्वपूर्ण कार्यों में इनका भरपूर योगदान रहा ।

पीड़ितों को मिल रहा शिकायतों का तुरंत निस्तारण

जब से इन्होंने सदर कर्वी तहसील का कार्यभार संभाला हैं तब से आज तक पीड़ितों को मिल रहा है समस्या व शिकायत का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण वही पीड़ितों की हर समस्या को बड़ी गंभीरता से स्वयं सुनती है आईएएस पूजा यादव ।

भू माफियाओं व असंवैधानिक कब्जों को चिन्हित कर की कार्यवाही

आईएएस सदर एसडीएम पूजा यादव ने सख्ती दिखाते हुए इस अपने 1 वर्ष के कार्यकाल में ग्राम समाज, खलिहान, बंजर,चारागाह आदि सरकारी भूमि पर जमे असंवैधानिक कब्जों को तत्काल चिन्हित कर व माफियाओं पर कार्रवाई के साथ ही कब्जा मुक्त कराया ।

कानपुर में प्रशिक्षण के दौरान कई महत्वपूर्ण पद संभाले

2019 बैच की आईएएस पूजा यादव ने जनपद चित्रकूट से पूर्व कानपुर में रह चुकी है जहां उन्होंने लगभग 1 वर्ष का समय दिया जिसमें उन्होंने प्रशिक्षण के दौरान वीडिओ ( ),जोइन्ट मजिस्ट्रेट ( ) सहित कई महत्वपूर्ण पद पर कार्य किया ।

विधानसभा चुनाव 2022 में जिला प्रशासन को दिया पूरा सहयोग बढ़ा मतदान प्रतिशत

आईएएस सदर एसडीएम पूजा यादव ने अभी हाल ही में प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव को लेकर चित्रकूट जनपद में सकुशल संपन्न कराने में व जिले का मतदान प्रतिशत बढ़ाने में  जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग दिया नतीजा यही रहा कि हर बार से इस बार जनपद चित्रकूट का मतदान प्रतिशत बढ़ा ।

हरियाणा प्रदेश के रेवाड़ी जिले की हैं आईएएस अधिकारी

2019 बैच की आईएएस अधिकारी पूजा यादव हरियाणा प्रदेश के रेवाड़ी जिले की मूल रूप से रहने वाली है ।

देश की राजधानी दिल्ली में रहा शिक्षा का कार्य

आईएएस पूजा यादव ने प्रारंभिक शिक्षा 12वी तक रेवाड़ी जिले में ही प्राप्त किया उसके बाद देश की राजधानी दिल्ली का सफर किया और अपनी ग्रेजुएशन की शिक्षा दिल्ली यूनिवर्सिटी से पूरा किया ।

जल्द किसी बड़े पद की उम्मीद

आईएएस अधिकारी पूजा यादव के इस सफरनामें व जिम्मेदारी को देखते हुए जल्द ही किसी बड़े पद या जिम्मेदारी की उम्मीद की जा सकती हैं   ।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक