पृथ्वी बचाओ संकल्प यात्रा का शहर में हुआ भव्य स्वागत

0
35

पृथ्वी बचाओ संकल्प यात्रा का शहर में हुआ भव्य स्वागत

चित्रकूट ब्यूरो: शकुंतला देवी राज शिक्षा सेवा संस्थान कानपुर से बीती छह जून को रवाना हुई पृथ्वी बचाओ संकल्प यात्रा के धमर्नगरी आगमन होने पर समाजसेवियों ने यात्रा के संचालक डाॅ दिवाकर प्रजापति को माला पहनाकर यात्रा का स्वागत किया।
यात्रा के आगमन होने पर समाजसेवी अभिषेक व दीपक ने यात्रा के संचालक संस्था के प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिवाकर प्रजापति का माला पहनाकर स्वागत किया। इस दौरान डॉ प्रजापति ने कहा कि यात्रा का मुख्य उद्देश्य लोगों को पेयजल संरक्षण, पयार्वरण संरक्षण व महिलाओं-बालिकाओं के प्रति जागरूक करना है। बताया यात्रा में पोस्टर बैनर के माध्यम से सरकारी कायार्लयों में जाकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने लोगों को पेयजल-पयार्वरण संरक्षण व महिलाओं-बालिकाओं की शिक्षा के प्रति जागरूकता के लिए संकल्प दिलाया। साथ ही प्रदूषण को रोकने के उपाय बताएं। बताया कि पृथ्वी बचाओ संकल्प यात्रा कल बांदा को निकलेगी और कानपुर में समाप्त होगी। इस मौके पर संध्या चक्रवतीर्, मान्यता चक्रवतीर्, आयर्न चक्रवतीर्, मनीष नंद, यस मौयर्, पूनम प्रजापति, ओमप्रकाश, ममता, कपिल, मोहित, प्रवीण, प्रदीप, शाहरुख आदि ने यात्रा स्वागत किया।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक