Homeबुन्देलखण्ड दस्तकप्रखर राष्ट्रवाद के प्रबल समथर्क थे डाॅ श्यामा प्रसाद मुखजीर्- जितेंद्र

प्रखर राष्ट्रवाद के प्रबल समथर्क थे डाॅ श्यामा प्रसाद मुखजीर्- जितेंद्र

प्रखर राष्ट्रवाद के प्रबल समथर्क थे डाॅ श्यामा प्रसाद मुखजीर्- जितेंद्र


– भाजपाइयों ने मनाई डाॅ श्यामा प्रसाद मुखजीर् की पुण्यतिथि

चित्रकूट ब्यूरो: भाजपा नेताओं ने गुरुवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखजीर् की पुण्यतिथि के अवसर पर सरस्वती शिशु मंदिर सभागार कायर्क्रम आयोजित कर श्रद्धांजलि दी।
कायर्क्रम की शुरुआत भाजपाइयों ने डा. मुखजीर् के चित्र पर माल्यापर्ण व दीप प्रज्ज्वलन से की। भाजपाइयों ने उनको प्रखर राष्ट्रवाद का प्रबल समथर्क बताया। सभी मंडलों के अंतगर्त बूथों पर भी श्रद्धांजलि कायर्क्रम हुए। जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे की अध्यक्षता में हुए कायर्क्रम में मुख्य अतिथि महोबा जिलाध्यक्ष और एमएलसी जितेंद्र सेगर ने कहा कि जम्मू कश्मीर की समस्या को पहचानने तथा इसके समूल निस्तारण के लिए पुरजोर आवाज उठाने वाले डॉ. मुखजीर् ही थे। जिला पंचायत अध्यक्ष अशोक जाटव ने श्यामा प्रसाद मुखजीर् को देश को भारतीयता के विचारों के अनुरूप राजनीतिक विकल्प देने वाला बताया। पूवर् राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय ने कहा कि बंगाल विभाजन की परिस्थिति के बीच भारत के हितों का पक्षधर बनकर अगर कोई खड़ा हुआ तो वह डा. मुखजीर् थे। पूवर् सांसद भैरो प्रसाद मिश्रा ने कहा कि देश की तत्कालीन सरकार द्वारा नेहरू-लियाकत पैक्ट में हिंदू हितों की अनदेखी से क्षुब्ध होकर डॉ. मुखजीर् का मंत्री पद से इस्तीफा देना उनकी उच्च वैचारिक चेतना का जीवंत उदाहरण है। पूवर् जिलाध्यक्ष लवकुश चतुवेर्दी, दिनेश तिवारी आदि ने भी विचार रखे। संचालन महामंत्री राजेश जायसवाल ने कियाद्य इस अवसर पर भाजपा नेताओं ने धुस मैदान के नवनिमिर्त पाकर् में पौरोपण भी किया। इस मौके पर भाजपा नेता पंकज अग्रवाल, अश्वनी अवस्थी, तीरथ तिवारी, सुधीर मिश्रा, अपिर्त जायसवाल, दिव्या त्रिपाठी, अंजू वमार्, जयप्रकाश पांडेय, महेंद्र कोटायर्, प्रेमलाल बाल्मीकि, अचर्ना सिंह, माया प्रजापति, राखी चैबे, शिवाकांत पांडेय आदि भाजपाई उपस्थित रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular