इलाज के दौरान बच्ची की मौत से आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

0
41

इलाज के दौरान बच्ची की मौत से आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा


– डाॅक्टरों व स्टाफ पर लगाया नशे की हालत में होने का आरोप

मानिकपुर, चित्रकूट: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मानिकपुर में बीती रात इलाज में डाॅक्टरों की लापरवाही के चलते किशोरी की मौत हो गई। मौत की खबर सुनकर आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया तथा डाक्टरों व स्टाफ पर नशे की हालत में होने का आरोप लगाया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मानिकपुर एसडीएम व मुख्य चिकित्साधिकारी ने परिजनों को ढांढस बंधाया तथा जांच कर दोषियों के विरुद्ध कठोर कायर्वाही कराने का आश्वासन दिया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मानिकपुर के बाल्मीकि नगर निवासी अशोक पांडेय की पुत्री स्तुति पांडेय (13) चार-पांच दिनों से बीमार चल रही थी। सोमवार देर रात हालत बिगड़ने पर परिजन उसे लेकर सीएचसी पहुंचे। इमजेंर्सी में तैनात डॉक्टर व स्टाफ ने इलाज किया मगर किशोरी की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने डॉक्टर व स्टाफ पर नशे की हालत में होने व इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया। कहा कि पूरा स्टाफ शराब के नशे में धुत था। इससे सही से इलाज नहीं किया। सूचना मिलने पर एसडीएम प्रमेश श्रीवास्तव व थाना प्रभारी गिरेन्द्र सिंह अस्पताल पहुंच गए। परिजनों से प्राथर्ना पत्र लेने के बाद तीन डॉक्टरों व अन्य स्टाफ कमिर्यों को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल भेजा गया। मंगलवार सुबह परिजनों ने शव पोस्टमाटर्म के लिए यह कहकर ले जाने से मना कर दिया कि पहले लापरवाही बरतने वाले स्टाफ के खिलाफ कारर्वाई की जाए। इस दौरान सीएमओ डॉ. भूपेश द्विवेदी भी सीएचसी पहुंच गए। एसडीएम ने बताया कि डॉक्टरों व अन्य स्टाफ की मेडिकल रिपोटर् निगेटिव आई है, लेकिन अब परिजन यह कह रहे हैं कि इनकी स्लाइड बनाकर जांच नहीं की गई है। सीएमओ ने बताया कि डॉक्टरों व स्टाफ के नशे संबंधी पुष्टि के लिए मेडिकल परीक्षण कराया गया, जिसमें ऐसा कुछ नहीं मिला है। एसडीएम मानिकपुर की अगुवाई में तीन डाक्टरों की जांच कमेटी गठित की गई है। यह कमेटी बच्ची के शुरुआती इलाज से लेकर आखिरी तक जांच करेगी तथा दोषियों के विरुद्ध कठोर कायर्वाही की जाएगी।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut