जिंदगी से बेपरवाह युवा पंचनद पर जलसत्ता से करते खिलवाड़

0
52

जिंदगी से बेपरवाह युवा पंचनद पर जलसत्ता से करते खिलवाड़

जगम्मनपुर ( जालौन ) अपने पिता की दौलत पर इतराते नौजवान जिंदगी को मस्ती से जीने के नाम पर जान जोखिम में डाल पंचनद के जल की अनंत गहराइयों की परवाह किए बगैर जलसत्ता से खिलवाड़ करते नजर आते रहते हैं ।
ज्ञात हो कि गत सप्ताह पांच बिगडैल नौजवानों ने पंचनद तीर्थ क्षेत्र में मदिरापान करके नशे में धुत हो छोटी नौका को लेकर जलविहार के नाम पर जो हुड़दंग किया उसके परिणाम स्वरूप छोटी नौका पलट गई जिसमें एक युवक की पानी में डूबने से दर्दनाक मौत हो गई इस वाकयात के बाद भी बाप की दौलत के नशे में चूर बिगडै़ल औलादों को समझ में नहीं आता कि यह पानी है तुम्हारे बाप की दौलत अथवा तुम्हारे बाप के किसी अन्य प्रकार के प्रभाव का लिहाज नहीं करेगा और जरा सी चूक तुम्हारे प्राण हरण कर सकता है। आज 05 जुलाई मंगलवार को दोपहर समय लगभग 2 बजे पंचनद तीर्थ क्षेत्र पर श्री बाबासाहब मंदिर के सामने नदी के तीर में जहां पैदल चल पाना कठिन होता है न जाने किस रास्ते से एक कार ऊपर से नीचे तीव्र गति से दौड़ती हुई ठीक नदी के तट पर ब्रेक लगाने की चिचिआहट के साथ रुकी और उसमें से मदमस्त दो नौजवान उतरे एवं बिना किसी की परवाह किए नदी के तट पर मछुआरों की बंधी छोटी नौका को खोल कर उनमें बैठ चप्पू चलाते हुए अनियन्त्रित ढंग से नदी में जलविहार करने लगे। यह उद्दंडता और जीवन से खिलवाड़ आखिर क्यों ? नदी तट पर ब्रेक लगाते समय यदि किसी कारण से ब्रेक ना लगें और कार दनदनाती हुई नदी की गहराइयों में उतर कर पानी में डूब जाए अथवा बगैर प्रशिक्षण के नौका संचालन करने पर नौका डूब जाए तो इस प्रकार की उद्दंडता करने वाले युवकों के माता पिता एवं परिजनों के पास हाथ मलते हुए रोने के सिवाय कुछ नहीं बचेगा। रामपुरा थाना पुलिस को इस प्रकार की घटनाओं को रोकने के लिए पंचनद क्षेत्र की नदी में मछली का शिकार करने बाले मछुआरों को निर्देशित करना होगा कि वह अपनी नौकाओं को शिकार करने के अतिरिक्त किसी बाहरी व्यक्ति के जलविहार कराने में उपयोग ना करें एवं मछली शिकार के उपरांत किसी पुख्ता व्यवस्था के साथ नदी के तट पर अपनी नौकाओं को इस प्रकार से बांधकर संरक्षित करें कि मछुआरों की अनुपस्थिति में उन्हें खोलकर कोई जलविहार के लिए न ले जा सके।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut