सद्भावना वृक्षारोपण दिवस का शुभारंभ किया

0
46

सद्भावना वृक्षारोपण दिवस का शुभारंभ किया

उरई ( जालौन) मंडलायुक्त अजय शंकर पाण्डेय व जिलाधिकारी चाँदनी सिंह ने आज सद्भावना वन ग्राम पिंडारी, सोमई व विरासनी में सद्भावना वृक्षारोपण दिवस का शुभारंभ किया। उन्होंने सद्भावना वृक्षारोपण दिवस के रूप में वृद्ध स्तर से वृक्षारोपण कर अभियान की शुरुआत की। उन्होंने मौजूद ग्राम वासियों से वृक्षारोपण जन अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हुए ज्यादा से ज्यादा वृक्षारोपण करें। उन्होंने कहा कि जो भी वृक्षारोपण किया जा रहा है उसी की देखरेख की जिम्मेदारी भी तय की जाए। उन्होंने पौधों का महत्व बताते हुए कहा कि पौधे लगाने से आपको व आपके परिवार को आने वाली पीढ़ी को इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि घर में शादी विवाह व जन्मदिन आदि कार्यक्रमों पर पौधा भेंट कर उसको रोपित करें। उन्होंने कहा कि पर्यावरण की रक्षा प्रदूषण की रोकथाम तथा जनपद को हरियाली युक्त बनाने के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें और अपने द्वारा लगाए पौधों की देखभाल करें। उन्होंने कहा कि धरती हमारे जीवन को बेहतर बनाने के लिए अनेकों उपहार देती है इसलिए हम सबका दायित्व है कि धरती की सुरक्षा और शुद्ध ऑक्सीजन के लिए अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक रवि कुमार, मुख्य विकास अधिकारी अभय कुमार श्रीवास्तव, डीएफओ जय प्रकाश नारायण तिवारी, जिला पंचायत राज अधिकारी डॉ अवधेश सिंह आदि सहित अधिकारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut