पालिथीन, प्लास्टिक बंद करने के लिए करें छापामार कार्यवाही- डीएम

0
59

पालिथीन, प्लास्टिक बंद करने के लिए करें छापामार कार्यवाही- डीएम

– समीक्षा बैठक में डीएम ने दिए निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ दैनिक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। डीएम ने अधिकारियों को निदेर्श दिए की प्लास्टिक, पालिथीन को बंद करने के लिए रोजाना किराना व सब्जी की दुकानों में छापामार कायर्वाही करें।
बैठक में डीएम ने पीएम स्वनिधि योजना, कोविड वैक्सिनेशन, पेयजल, अमृत सरोवर निमार्ण, ई-केवाईसी/केसीसी, स्कूल चलो अभियान, रैपिड सवेर् की प्रगति, प्लास्टिक वेस्ट डिस्पोजल, वृक्षारोपण सहित अन्य कायोर्ं की समीक्षा की। जिलाधिकारी ने वैक्सिनेशन के अंतगर्त कहा कि 12 से 14 वषर् के उम्र के लोगों का वैक्सिनेशन कराएं एवं इसके साथ ही सेकंड डोज भी लगाते चलें। रैपिड सवेर् के प्रगति रिपोटर् पर उन्होंने कहा कि इसमें सभी ब्लॉक से जल्द से जल्द कराया जाए। जिससे कि शासन को रिपोटर् भेजा जाए उन्होंने कहा की प्रोसेस के तहत इसका पालन होना चाहिए, सब की सूची भी बना लिया जाए। इसका अंतिम प्रकाशन 14 जुलाई को होगा। प्लास्टिक वेस्ट के अंतगर्त उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी, किराना स्टोर पर डेली छापा मारे एवं इसका प्रचार-प्रसार भी कराएं। पीएम स्वनिधि योजना के अंतगर्त कैंप लगाकर इसमें अधिक से अधिक खाते खुलवाए। ई-केवाईसी/केसीसी के अंतगर्त उन्होंने कहा कि अभी 37 प्रतिशत ग्रामीण क्षेत्रों में बचे हुए हैं। उनको निकालें जहां ज्यादा बच्चे हैं, वहां आप लोग जाकर अधिक से अधिक कराएं। गांव में जनसेवा केंद्रों पर ऑपरेटर के माध्यम से कराएं ई-केवाईसी कराएं। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी कुंवर बहादुर सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ भूपेश द्विवेदी, अधिशासी अधिकारी रामअचल कुरील सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut