अखिल भारतीय नौजवान सभा ने किया धरना-प्रर्दशन – नायब तहसीलदार को सौंपा छह सूत्रीय ज्ञापन

0
56

अखिल भारतीय नौजवान सभा ने किया धरना-प्रर्दशन
– नायब तहसीलदार को सौंपा छह सूत्रीय ज्ञापन

चित्रकूट ब्यूरो: अखिल भारतीय नौजवान सभा के प्रादेशिक आवाहन पर नौजवान सभा के कायर्कारी अध्यक्ष कामरेड संदीप पांडेय के नेतृत्व में दजर्नों नौजवान भाकपा (माक्सर्वादी) कायार्लय से नारेबाजी करते हुए तहसील मुख्यालय पहुंचकर प्रदशर्न किया। साथ ही महामहिम राज्यपाल को सम्बोधित छह सूत्रीय ज्ञापन नायब तहसीलदार को सौंपा।
इस दौरान नौजवान सभा के प्रदेश सचिव राजेन्द्र कुमार ने कहा कि भाजपा की उत्तर प्रदेश सरकार पूरी तरह तानाशाही पर उतारू है और सरकार के निदेर्शों पर पुलिस लोकतांत्रिक गतिविधियों को कुचल रही है। बताया कि बीती 29 जून को अखिल भारतीय नौजवान सभा के राष्ट्रव्यापी कायर्क्रम के तहत अग्निपथ योजना के विरोध में शांतिपूणर् विरोध जता रहे नौजवान सभा के प्रदेश सचिव का. अमजद शाह व उनके तीन अन्य साथियों को महाराजगंज के निचलौल थाने की पुलिस गिरफ्तार कर ले गयी और उन्हें मारपीट कर हवालात में बन्द कर दिया। इसी प्रकार बीती 20 जून को जनपद मऊ कोतवाली की पुलिस भाकपा के नेता का. प्रेमनाथ राय को स्टेशन से पकड़ लायी और कोतवाली में बन्द कर मारा-पीटा और कम्युनिस्टों को देशद्रोही बताया। बाद में भाकपा और माकपा के स्थानीय नेताओं के हस्तक्षेप पर उन्हें छोड़ा गया। का. संदीप पांडेय ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस का इस हद तक राजनीतीकरण और सांप्रदायीकरण हैरान करने वाला है। ये वही भाषा बोल रहे हैं, जो सत्ताधारी नेता और सरकार के मंत्रीगण आदि बोल रहे हैं। इन घटनाकों का विरोध करने व आरोपी पुलिसकमिर्यों के विरुद्ध कड़ी कायर्वाही किए जाने की मांग को लेकर आज छह सूत्रीय ज्ञापन सौंपा गया है। का. विनोद पाल ने प्रदेश सचिव अमजद शाह और उनके तीन साथियों तथा माकपा नेता प्रेमनाथ राय के साथ अत्याचार करने वाले पुलिस कमिर्यों को दण्डित करने की मांग की। का. श्रीपाल प्रजापति ने कहा कि महामहिम अपनी सरकार को निदेर्श जारी करें कि वे पुलिस का दुरुपयोग लोकतांत्रिक आंदोलनों को कुचलने और विपक्षी कायर्कतार्ओं का उत्पीड़न कराने में न करें। का. सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि अग्निपथ योजना को नौजवानों के प्रति छलावा और देश की सुरक्षा के प्रति खिलबाड़ है।
इस मौके पर का. सुशील सिंह, का. अभिलाष साहू, का. अवनीश वमार्, का. दादू, का. रामचन्द्र, का. रामस्वरूप, का. सीएल पाल, का. रामबरन, का. दीपक, का. श्याम सिंह, का. सुन्दर लाल सहित दजर्नों नौजवान मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut