25 जुलाई तक करें इम्प्रूवमेंट/कंपाटर्मेंट परीक्षा का आवेदन

0
48

25 जुलाई तक करें इम्प्रूवमेंट/कंपाटर्मेंट परीक्षा का आवेदन

चित्रकूट ब्यूरो: जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम ने बताया कि माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश द्वारा संचालित वषर् 2022 की हाईस्कूल परीक्षा में इम्प्रूवमेन्ट/कम्पाटर्मेन्ट तथा इण्टरमीडिएट में कम्पाटर्मेन्ट परीक्षा के लिए अहर् परीक्षाथिर्यों का ऑनलाइन आवेदन विद्यालय के प्रधानाचायोंर् के माध्यम से परिषद की वेबसाइट पर 10 से 25 तक स्वीकार किया जायेगा।
बताया कि हाईस्कूल के सम्बन्धित विद्याथीर् अपने पंजीकृत विद्यालय के प्रधानाचायर् से सम्पकर् स्थापित कर परीक्षा शुल्क 256.50 तथा एक प्राथर्ना पत्र के साथ अंकपत्र की छायाप्रति संलग्न कर प्रस्तुत करेंगे। जिसमें इम्प्रूवमेन्ट के अंतगर्त परीक्षाथीर् अपने अनुत्तीणर् हुए एक विषय में तथा कंपाटर्मेंट के अंतगर्त परीक्षाथीर् अपने अनुत्तीणर् हुए दो विषयों में से केवल किसी एक विषय में ही परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं। इण्टरमीडिएट परीक्षा में मानविकी, वैज्ञानिक एवं वाणिज्य वगर् से सम्मिलित परीक्षाथीर् किसी एक विषय में, कृषि भाग एक एवं दो में निधार्रित विषयों में किसी एक प्रश्नपत्र में एवं व्यावसायिक वगर् के लिए निधार्रित ट्रेड विषय के किसी एक प्रश्नपत्र में अनुत्तीणर् परीक्षाथीर् कम्पाटर्मेन्ट परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए अहर् माने जायेंगे। इण्टरमीडिएट कम्पाटर्मेन्ट परीक्षा में सम्मिलित के लिए परीक्षा शुल्क 306 रुपए तथा एक प्राथर्नापत्र के साथ अंकपत्र की छायाप्रति संलग्न कर प्रधानाचायर् को प्रस्तुत करेंगे। उन्होंने प्रधानाचायोंर् को निदेर्शित किया है कि हाईस्कूल में कम्पाटर्मेन्ट/इम्प्रूवमेन्ट तथा इण्टरमीडिएट कम्पाटर्मेन्ट के अहर् विद्याथिर्यों को आवेदन के लिए निधार्रित तिथि की सूचना अपने स्तर से भी प्रदान करते हुए छात्रों से निधार्रित शुल्क एवं आवेदन पत्र अंकपत्र की प्रति के साथ प्राप्त करें। साथ ही बताया कि हाईस्कूल में इम्प्रूवमेन्ट/कम्पाटर्मेन्ट व इण्टरमीडिएट में कम्पाटर्मेन्ट परीक्षा के लिए अहर् परीक्षाथीर् जो कम्पाटर्मेन्ट विषय के प्रयोगात्मक भाग में अनुत्तीणर् रहें हैं, उन सभी की प्रयोगात्मक परीक्षा की तिथियों की सूचना बाद में विज्ञापित की जायेगी।
——————–

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut