Homeबुन्देलखण्ड दस्तकशान्तिपूर्ण सकुुशल व सौहार्दपूर्ण  ढंग से मनाए आगामी त्योहार- डीएम

शान्तिपूर्ण सकुुशल व सौहार्दपूर्ण  ढंग से मनाए आगामी त्योहार- डीएम

शान्तिपूर्ण सकुुशल व सौहार्दपूर्ण  ढंग से मनाए आगामी त्योहार- डीएम

– विभिन्न समुदायों के लोगों के साथ बैठक कर दिए निर्देश

चित्रकूट ब्यूरो: आगामी त्योहार बकरीद, कांवड़ यात्रा, सावन मेला आदि को शान्तिपूणर्, सकुुशल एवं सौहादर्पूणर् ढंग से मनाए जाने एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिलाधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में शुक्रवार को विभिन्न सम्प्रदायों के धमर् गुरुओं एवं आयोजन समिति के पदाधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया गया।
बैठक में जिलाधिकारी ने विभिन्न सम्प्रदायों के लोगों से कहा कि 10 जुलाई से 18 अगस्त तक बकरीद, सावन का महीना, नाग पंचमी, रक्षाबंधन एवं स्वतंत्रता दिवस का त्यौहार है। कहा कि त्योहारों की शुरुआत बकरीद 10 जुलाई से होगी। कहा कि बकरीद के दिन सावर्जनिक स्थलों पर कुबार्नी नहीं होगी तथा जो प्रतिबंधित पशु है, उनकी कुबार्नी भी नहीं होगी। साथ ही जहां-जहां परम्परागत रूप से नमाज होती है, वहीं पर होगी। सम्बन्धित को निदेर्शित करते हुए कहा कि कुबार्नी के बाद जो अवशेष रहता है, उसके निस्तारण की विशेष व्यवस्था कर ली जाये। पिछले वषोंर् में जो व्यवस्था रही है, उसकी भी समीक्षा कर ली जाएं। कहा कि जहां पर भी कुबार्नियां दी जाएं, वहा के आयोजक सम्बंधित अधिकारियों व कमर्चारियों के साथ सामंजस्य बनाकर अवशेषों का उचित स्थान पर निस्तारण करंे। कहा कि दोपहर 12 बजे एक बार नगरपालिका अपनी कूड़ा गाड़ियां संबंधित क्षेत्रों में जरूर घूमाएं, जिससे अवशेषों का निस्तारण किया जा सके। कहा कि इस दौरान किसी भी हालत में पालिथीन का उपयोग नहीं होना चाहिए। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निदेर्श दिए कि नमाज वाले स्थानों पर सफाई व्यवस्था का विशेष ध्यान रखा जाए। कहीं पर भी सड़कों पर नमाज नहीं चाहिए। उन्होंने कहा सभी कि तहसील स्तर पर एसडीएम, सीओ, थाने व चैकी स्तर पर आयोजकों के बीच संवाद बनाएं रखें। सोशल मीडिया पर भी मजिस्ट्रेट व पुलिस स्तर से विशेष नजर रखी जायेगी। उन्होंने सभी सम्प्रदाय के लोगों से अनुरोध किया कि कोई भी कहीं भी गलत कमेंट या पोस्ट करता है, तो तत्काल पुलिस के संज्ञान में लाए, उस पर तत्काल कायर्वाही की जायेगी। अधिकारियों को निदेर्शित किया कि नगरीय व ग्रामीण क्षेत्रों के मंदिरों व मस्जिदों के आस-पास के क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था, विद्युत व्यवस्था व पीने के पानी की उचित व्यवस्था रहनी चाहिये। उन्होंने कहा कि कायर्क्रम आयोजन के बाद सड़क पर पड़ी गन्दगी को तत्काल साफ कराने की व्यवस्था भी सुनिश्चित करेेंगे। उन्होंने कहा कि सुरक्षा व्यवस्था सख्त होनी चाहिए एवं मजिस्ट्रेट और पुलिस अपने स्थलों पर ड्यूटी करेंगे।
बैठक में उपजिलाधिकारी कवीर् पूजा यादव, अपर पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार राय, उपजिलाधिकाी मानिकपुर प्रमेश श्रीवास्तव, मऊ नवदीप शुक्ला, राजापुर प्रमोद कुमार झा, नगर पालिका के अधिकशासी अधिकारी रामअचल कुरील सहित संबंधित अधिकारी व विभिन्न समुदायों के धमर्गुरु व लोग मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular