नदियों के किनारे अधिक से अधिक हो पौध रोपण- डीएम – बैठक में हुई नदी सफाई और पौध रोपण पर चर्चा

0
52

नदियों के किनारे अधिक से अधिक हो पौध रोपण- डीएम
– बैठक में हुई नदी सफाई और पौध रोपण पर चर्चा

चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी शुभ्रात कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जिला गंगा समिति की बैठक आयोजित की गई। डीएम ने बैठक में पौध रोपण और नदी सफाई को लेकर प्रेरित किया। कहा कि नदियों के किनारे पौध रोपण कर उनकी सुरक्षा भी की जाए।
बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि मंदाकिनी नदी की सफाई के लिए बांध के गेट समय-समय पर खोल दिए जाएं, जिससे नदी की सफाई हो सके। कहा कि जिस स्तर पर पानी की आवश्यकता है, उसको बनाए रखें। उन्होंने कहा कि मंदाकिनी नदी के किनारे 59 गांव आते है। इन गांवों में नदी के किनारे पेड़ लगाने को गंगा सेना और प्रधानों द्वारा ग्रामीणों को जागरूक किया जाए। कहा कि पेड़ लगाने के साथ ही उनकी सुरक्षा भी होनी चाहिए। कहा कि हमारा उद्देश्य पौधे लगाना ही नहीं, बल्कि उनकी सुरक्षा करना भी होना चाहिए। कहा कि प्रत्येक घर को एक पौधा दिया जाए, जिससे कि उसकी देखभाल व सुरक्षा हो सके। उन्होंने प्रभागीय वनाधिकारी को निदेर्शित किया कि इसका प्रचार-प्रसार कराया जाए। जिससे अधिक से अधिक पौधे लगे व सुरक्षित बचे रहें। इस अवसर पर प्रभागीय वनाधिकारी आर के दीक्षित, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका कवीर् रामअचल कुरील, उप वन क्षेत्राधिकारी हरिशंकर सिंह, गंगा समिति के सदस्य अजीत सिंह सहित संबंधित अधिकारी व कमर्चारी मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut