अवैध कार्य करने वाले वाहन चालकों पर होगी कायर्वाही – नवागंतुक एआरटीओ ने बताई प्राथमिकताएं

0
46

अवैध कार्य करने वाले वाहन चालकों पर होगी कायर्वाही
– नवागंतुक एआरटीओ ने बताई प्राथमिकताएं

चित्रकूट ब्यूरो: नवागंतुक सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी विवेक कुमार शुक्ला ने शुक्रवार को कायर्भार गृहण कर लिया। उन्होंने अवैध खनन, ओवर लोडिंग तथा वाहनों पर क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने पर संबंधित के खिलाफ तत्काल प्रभाव से कायर्वाही करने को कहा है। विवेक कुमार शुक्ला ने सरकार की मंशानुरूप कायर् करने की इच्छा को अपनी विशेष प्राथमिकता बताई।
उन्होंने बताया कि वह वषर् 2013 बैच के अधिकारी हैं और झांसी, ललितपुर, लखनऊ व मिजार्पुर में अपनी सेवा देने के बाद शासन ने उन्हें चित्रकूट जनपद में उनका स्थानांतरण किया है। उन्होंने यह भी बताया कि कुछ वषर् पूवर् वह जनपद चित्रकूट के कवीर् एवं पहाड़ी ब्लॉक में खंड विकास अधिकारी के रूप में कायर् कर चुके हैं और बताया कि वह मूल रूप से प्रयागराज के निवासी हैं और चित्रकूट जनपद से उनका विशेष लगाव है। कहा कि चित्रकूट में नौकरी करना सौभाग्य की बात है। उन्होंने शासन की प्राथमिकताओं को बताते हुए कहा कि विभाग में किसी भी प्रकार की कोई अनियमितता बदार्श्त नहीं की जाएगी। संबंधित के खिलाफ शिकायत मिलने पर शीघ्र संज्ञान लिया जाएगा। जनता के कायोर् की लेट-लतीफी नही होनी चाहिए। लेटलतीफी होने पर संबंधित पटल सहायक की जवाबदेही होगी। उन्होंने विभाग के सभी कमर्चारियों से कहा कि जनपद में अवैध रूप से होने वाले खनन तथा गैर जनपदों से अवैध रूप से आने वाले गिट्टी, मोरंग व बालू आदि पर विशेष संज्ञान लिया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि जिले में ओवर लोडिंग पर भी पूरी तरह से अंकुश लगाते हुए संबंधित के खिलाफ कारर्वाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि अन्य सवारी वाहनों पर भी क्षमता से अधिक सवारियां बैठाने पर वाहन चालक के खिलाफ कठोर कारर्वाई की जाएगी। कहा कि वह किसी के दबाव में कोई नियम विरुद्ध कायर् नही करेंगे तथा नियम के तहत ही काम किये जायेंगे।
———————-

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut