जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने शिकायतों को समयाबधि के अन्तर्गत निस्तारण के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये

0
44

जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने शिकायतों को समयाबधि के अन्तर्गत निस्तारण के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये

उरई (जालौन) उत्तर प्रदेश सरकार की मंशानुरूप थाना समाधान दिवस माधौगढ़ में आये फरियादियों की समस्याओं को गम्भीरतापूर्वक सुना गया, प्राप्त शिकायतों को समयाबधि के अन्तर्गत निस्तारण के संबंधित अधिकारी को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायतकर्ताओं द्वारा दी गई शिकायत प्रार्थना पत्र को गुणवत्तापूर्ण व गुणदोष के आधार पर निस्तारण किया जाये जिससे फरियादियों को इधर-उधर न भटकना पड़े। उन्होने कहा कि शिकायतों के निस्तारण के गुणवत्ता की जांच अब सीधे फरियादियों से फोन पर वार्ता कर ली जायेगी यदि निस्तारण में लापरवाही मिली तो निश्चित ही निस्तारण करने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। उन्होने कहा कि थाना समाधान दिवस में प्राप्त जमीनी विवाद शिकायतों को सूचीबद्ध किया जाये तथा राजस्व और पुलिस द्वारा गठित टीम मौके पर जाकर बिना किसी पक्षपात के उक्त शिकायतों को समयबधि के बन्दर निस्तारण करना सुनिश्चित करें।
पुलिस अधीक्षक ईरज राजा ने कहा कि थाना दिवस में छोटी-बड़ी शिकायतों को सूचीबद्ध कर रजिस्टर में दर्ज करा जाये तथा उनका समयसीमा के अन्तर्गत मौके पर जाकर निस्तारण भी सुनिश्चित किया जाये ताकि उन प्रकरणों की पुनरावृत्ति न की जाये। उन्होने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा छोटी से छोटी शिकायतों का गम्भीरता से लेते हुये कार्यवाही सुनिश्चित करेगे।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी माधौगढ़ शिवनारायन शर्मा, क्षेत्राधिकारी माधौगढ़ उमेश कुमार पाण्डेय आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।