Homeआन्या स्पेशलआगामी त्यौहार ईद-उल-जुहा(बकरीद) एवं श्रावण मास सहित अन्य त्यौहारों पर कानून एवं...

आगामी त्यौहार ईद-उल-जुहा(बकरीद) एवं श्रावण मास सहित अन्य त्यौहारों पर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु संभ्रान्त नागरिको के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

आगामी त्यौहार ईद-उल-जुहा(बकरीद) एवं श्रावण मास सहित अन्य त्यौहारों पर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु संभ्रान्त नागरिको के साथ बैठक सम्पन्न हुई।

उरई (जालौन) जिलाधिकारी चाँदनी सिंह व पुलिस अधीक्षक ईरज राजा की अध्यक्षता में विकास भवन के रानी लक्ष्मीबाई सभागार में आगामी त्यौहार ईद-उल-जुहा(बकरीद) एवं श्रावण मास सहित अन्य त्यौहारों पर कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाए रखने हेतु संभ्रान्त नागरिको के साथ बैठक सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने कहा कि त्यौहार मनाये दूसरों की भावनाओं को भी ध्यान में रखे, आप सभी सभ्रान्त जन है आप सब की भी जिम्मेदारी बनती है कि अराजकतत्वों द्वारा अशांति फैलाने की आशंका होने पर त्वरित जिला प्रशासन को सूचित करें। उन्होने कहा कि किसी भी भ्रामक खबरों को प्रसारित करने के बचे और कोई भी इस प्रकार की सूचना यदि उन्हे प्राप्त होती है तो उसकी सूचना तत्काल जिला प्रशासन को दे ताकि उस सूचना की जांच करते हुये प्रभावी कार्यवाही की जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि कुर्बानी खुले स्थान पर न की जाये तथा उससे निकलने वाले अपशिष्ट को इधर-उधर न फेंककर एक ही स्थान पर एकत्रित कर दे ताकि उसका यथोचित निस्तारण हो सके। जिलाधिकारी द्वारा अधिशाषी अभियन्ता विधुत को निर्देशित किया कि आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुये विधुत आपूर्ति बाधित न होने पाये। जिलाधिकारी द्वारा अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देशित किया कि आगामी त्यौहारों के दृष्टिगत साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता एवं लापरवाही क्षम्य नही होगी। जिलाधिकारी द्वारा समस्त उपजिलाधिकारियों एवं क्षेत्राधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में भ्रमण कर कानून एवं शान्ति व्यवस्था सुनिश्चित किये जाने के निर्देश दिये। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आगामी दिवसों में आने वाले त्यौहारों को दृष्टिगत सभी सुरक्षा संबंधित तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। उन्होने कहा कि इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि सार्वजनिक सड़कों पर नमाज या अन्य किसी प्रकार के कार्य न किये जाये, प्रतिबन्धित जानवारों की कुर्बानी न की जाये। उन्होने समस्त क्षेत्राधिकारियों वं थाना चैकी प्रभारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में संभ्रान्त नागरिकों के साथ पीस कमेटी के सदस्यों से समन्वय स्थापित करते हुये जनपद में भाईचारा, साम्प्रदायिक, सौहार्द एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखना सुनिश्चित करें। इस दैरान उपस्थित संभ्रान्त नागरिकों ने कहा कि जनपद में हम लोग त्यौहारों को आपसी सौहार्द व प्रेम के साथ मनाते है कभी किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना घटित नही हुई है हम सभी लोग इस बार भी आपसी भाईचारे व प्रेम, सौहार्द के साथ आगामी त्यौहारों को मनायेगे।
बैठक में अपर जिलाधिकारी(वि0/रा0) पूनम निगम, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे विशाल यादव, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चैधरी, समस्त उपजिलाधिकारी, समस्त क्षेत्राधिकारी सहित संभ्रान्त नागरिक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular