Homeबुन्देलखण्ड दस्तकएसडीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई रोजगार सेवकों के साथ विकास खण्ड...

एसडीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई रोजगार सेवकों के साथ विकास खण्ड कार्यालय में बैठक।।

एसडीएम की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई रोजगार सेवकों के साथ विकास खण्ड कार्यालय में बैठक।।

 

रामपुरा (जालौन):-विकास खण्ड सभागार में सोमवार को एसडीएम की अध्यक्षता तथा विकास खण्ड अधिकारी की मौजूदगी में एग्री स्टेट परियोजना के अन्तर्गत डिजिटल क्रोप सर्वे को लेकर पंचायत सहायक व रोजगार सेवकों के साथ बैठक आयोजित की गई। जिसमें प्रतिदिन 100 गाटा का सर्वे कर 29 सितम्बर तक काम पूरा करने निर्देश दिए गए।

विकास खण्ड के सभागार में आयोजित बैठक में एसडीएम शशि भूषण ने विकास खण्ड क्षेत्र के सभी रोजगार सेवकों तथा पंचायत सहायकों से कहा कि पंचायत सहायक व रोजगार सेवकों के साथ मिलकर अपने तैनाती गांवों के खेतों में खड़ी फसलों का सर्वे करना है। सर्वे में इन बातों का विशेष ध्यान रखा जाये कि खेत में कोन सी फसल बोई गई है। खेत में किसी किसान ने घर तो नहीं बनाया हैं, अगर बनाया है तो क्या वह किसान खेत पर बने घर मे ही रह रहा हैं। इस बात का भी ध्यान रखा जाये कि खेतो में अत्यधिक पानी तो नहीं भरा है। एसडीएम ने कहा कि 29 सितम्बर तक सर्वे का काम हर हालात में पूरा होना है। इसलिए प्रति दिन कम से कम 100 डाटा करना होगा। इस कार्य मे राजस्व विभाग के कर्मचारियों के साथ ग्राम पंचायत के कर्मचारियों का सहयोग भी जरूरी हैं। विकास खण्ड सभागार में एसडीएम की मौजूदगी पंचायत सहायक तथा रोजगार सेवकों को इस कार्य को करने के लिए प्रशिक्षण भी दिया गया। बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी ने कहा कि क्रोप सर्वे में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सूची एसडीएम को भेज दी गई है। जिससे आई डी लेकर काम शुरू कर दें।
इस मौके पर एसडीएम शशिभूषण सिंह के साथ नायव तहसीलदार भूभिनेन्द्र कुमार सिंह, बीडीओ ओमप्रकाश द्विवेदी, रोजगार सेवकों में रामराज, कीरत, नीतू, भानू, कृपाराम आदि सहित समस्त पंचायत सहायक मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular