Homeबुन्देलखण्ड दस्तकजिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित

75 फरियादियों ने प्रस्तुत की शिकायते,12 शिकायतों का मौके पर निस्तारण

संवाददाता – अंजनी कुमार सोनी

कालपी (जालौन ) अपर पुलिस अधीक्षक की मौजूदगी में जिलाधिकारी की अध्यक्षता मे आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस का 75 फरियादियों के द्वारा शिकायते प्रस्तुत की गई। जिसमें 12 प्रार्थना पत्रों को सुनकर के मौके पर निस्तारण कर दिया गया। जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया कि मौके पर पहुंचकर सभी मामलों का निस्तारण करें, इसमें किसी भी प्रकार की उदासीनता न बरती जाये।
जिलाधिकारी राजेश कुमार पांडेय समक्ष जमीन से संबंधित सर्वाधिक शिकायते फरियादियों के द्वारा प्रस्तुत किए जाने पर नाराजी जताई उन्होंने मौजूद अधिकारियो से कहा कि शिकायतों के निस्तारण में शिकायत का यदि निस्तारण हो जाता है तो संबंधित शिकायतकर्ता को उसके मोबाइल में समस्या निस्तारण की पुष्टि करके संतुष्ट करें साथ में उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए ग्रामों में नाली चकरोड तालाब तथा सरकारी जमीन पर कहीं भी अतिक्रमण हो ऐसे अतिक्रमण की बिंदुवार जांच करके आक्रमण धारी पर कार्यवाही कर सरकारी जमीन को मुक्त कराए। नगर के मोहल्ला तरीबुल्दा निवासी आशुतोष राणा ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय में बाउंड्री नहीं है जिससे अन्ना जानवर आए दिन बच्चों को घायल करते हैं तो बाउंड्री बनाए जाने की मांग की। नगर के मोहल्ला दमदमा निवासी नरेंद्र गौतम ने शिकायत प्रस्तुत करके अवगत कराया कि हाईवे के निर्माण में प्राधिकरण के लोगों ने मकान को धारासाही किया था अभी तक एक पैसा मुआवजा नहीं मिला है। सदर बाजार निवासी अनिल पुरवार सहित अन्य मुहल्लेवासियों ने बताया कि नगर के प्राचीन महादेव मंदिर में एक स्कूल के प्रबंधक के द्वारा कब्जा किया गया है, जिससे मन्दिर का रास्ता अवरुद्ध हो गया है उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द समस्या का निस्तारण कराया जाए।
तहसील समाधान दिवस अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी , मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. एनडी शर्मा, जिला विकास अधिकारी सुभाष त्रिपाठी, परियोजना निदेशक सिद्धांत तिवारी, जिला पूर्ति अधिकारी अनूप तिवारी, उपजिलाधिकारी केके सिंह, क्षेत्राधिकारी डॉ. देवेंद्र कुमार पचौरी, तहसीलदार शेर बहादुर सिंह, नायब तहसीलदार नीलमणि सिंह, अधिशासी अधिकारी वेद प्रकाश यादव, पूर्ति निरीक्षक याकूब हसन, खंड शिक्षा अधिकारी अनूप कुमार राजपूत, विद्युत उपखंड अधिकारी आदर्श राज, , लोक निर्माण विभाग के अवर अभियंता ब्रजेन्द्र सिंह, अतिरिक्त निरीक्षक मोहम्मद अशरफ, सिरसाकलार थाना प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुरील, कदौरा, चुर्खी थाना प्रभारी निरीक्षक अखिलेश द्विवेदी, आटा उपनिरीक्षक, भूमि संरक्षण अधिकारी ज्ञान प्रकाश सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular