जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने फरियादियों की सुनी शिकायतें, जल्द निस्तारण के दिए निर्देश ।।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने फरियादियों की सुनी शिकायतें, जल्द निस्तारण के दिए निर्देश ।।

अंजनी कुमार सोनी

रामपुरा (जालौन ) शनिवार को थाना रामपुरा में जिलाधिकारी राजेश पाण्डेय व पुलिस अधीक्षक डॉ ईराज राजा की मौजूदगी में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें मौके पर 7 शिकायतें आयी। जिसमे 3 का समाधान किया गया।

शनिवार को थाना रामपुरा में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने पहुँचकर फरियादियों की शिकायतें सुनते हुए उनका निस्तारण भी किया। थाना समाधान दिवस में जिलाधिकारी राजेश पाण्डेय ने रामपुरा के लेखपाल दीपक कुमार से नगर का नक्सा मँगाकर नगर के तालाबो की स्थिति के बारे में जानकारी ली। समाधान दिवस में शिकायतकर्ता परशुराम, आशाराम आदि लोगो ने सड़क निर्माण कार्य के चलते काली फिलिंग स्टेशन के पास उनके खेतो में भरे पानी के कारण खेती न कर पाने की बात कहते हुए वहाँ पर एक पुलिया निर्माण कराने की माँग की। जिस पर जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को आदेशित करते हुए वहाँ पुलिया के निर्माण के लिए कहा। बिजली विभाग की शिकायत पर जेई अमित शर्मा को तुरंत समस्या के निस्तारण के लिए कहा। पुलिस अधीक्षक ने नगर में चल रहे जमीनी विवाद के चलते दोनों पक्षों को थाने बुलाकर दोनों पक्षों को बात सुनकर लेखपाल द्वारा अभिलेखों की जानकारी कराकर समस्या का समाधान कराया। अधिकांश शिकायतें राजस्व से सम्बंधित रही। जिन्हें एसडीएम शशिभूषण द्वारा टीमें गठित कर शिकायत के निस्तारण के लिए भेजा।
जिलाधिकारी राजेश पाण्डेय ने समाधान दिवस में मौजूद लेखपाल, कानूनगों तथा पत्रकारों ने बिजली के बिलों के भुगतान के बारे में जानकारी माँगी तथा बिजली के बिलों में मिलने वाली छूट के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि अपने बिलों के भुगतान के लिए ऑनलाइन आवेदन कर के मिलने वाली छूट का लाभ ले। ये योजना इसी माह की 15 तारीख से 30 तारीख तक के लिए लागू की गई हैं। जिसके बारे में नगर व ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को जानकारी देते हुए इस योजना का ज्यादा से ज्यादा लाभ दिलाने का प्रयास किया जाये।
समाधान दिवस में जिलाधिकारी राजेश पाण्डेय, पुलिस अधीक्षक इराज राजा, अपर पुलिस अधीक्षक असीम चौधरी, एसडीएम माधौगढ़ शशिभूषण, थाना प्रभारी निरीक्षक भीमसेन पौनिया, चिकित्सा अधीक्षक डॉ प्रदीप राजपूत, अधिशासी अधिकारी राजीव कुमार, जेई अमित शर्मा आदि सहित लेखपाल व थाना स्टाफ मौजूद रहा।