गौशालाओं मे अनियमितताओं के मामले मे 4 ग्राम प्रधानों को नोटिस जारी

जिलाधिकारी हुए सख्त

गौशालाओं मे अनियमितताओं के मामले मे 4 ग्राम प्रधानों को नोटिस जारी

अंजनी कुमार सोनी

उरई (जालौन) गौशालाओं में अनियमितताओं के मामले को लेकर जिले के चार ग्राम प्रधानों को नोटिस जारी किए गए हैं। अगर प्रधानों ने स्पष्ट कारण न बताया तो उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि गौशालाओं में पशुओं के उपयुक्त व्यवस्थाएं जैसे हरा चारा, भूसा, पानी, सर्दी से बचाव इत्यादि के इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद कई गौशालाओं में उपयुक्त प्रबंध नहीं किए गए। यही कारण रहा कि इन गौशालाओं में व्यवस्थाएं सही नहीं रहीं। (पंचायतबुक.कॉम समाचार) ऐसे में न केवल पशुओं बल्कि किसानों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जिले के अधिकारी भी गौशालाओं में व्यवस्थाओं की जांच के लिए दौड़े। जिलाधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी समेत अन्य अधिकारियों ने गौशालाओं का निरीक्षण किया तो कई स्थानों पर व्यवस्थाएं दुरुस्त नहीं पाई गईं। (पंचायतबुक.कॉम समाचार) यही कारण रहा कि अब इन गौशालाओं से जुड़े प्रधानों को भी नोटिस जारी किए गए हैं। जिन प्रधानों को नोटिस जारी किए गए हैं उनमें कदौरा विकास खंड के ग्राम भेड़ी खुर्द, डकोर ब्लाक के मुहम्मदाबाद, कुसमिलिया और माधौगढ़ विकास खंड की कुरसेड़ा ग्राम पंचायत शामिल है। (पंचायतबुक.कॉम समाचार) मालूम हो कि इन ग्राम पंचायतों में से भेड़ी खुर्द, कुरसेड़ा के सचिव के खिलाफ पहले ही कार्रवाई करते हुए निलंबित किया जा चुका है।

जिला पंचायतराज अधिकारी राम अयोध्या प्रसाद ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश के बाद प्रधानों को नोटिस जारी किए गए हैं। अगर समुचित जवाब न मिला तो अन्य कार्रवाई की जा सकती है। फिलहाल अभी उनको नोटस देकर जवाब मांगा गया है।