बगैर तोल के कोटेदारों को दिया जा रहा बिक्री हेतु राशन।।

बगैर तोल के कोटेदारों को दिया जा रहा बिक्री हेतु राशन।।

रामपुरा (जालौन ) विकास खण्ड क्षेत्र के कोटेदारों को एफसीआई द्वारा बिक्री हेतु सरकारी राशन बगैर तोल के दिया जा रहा हैं। जिसके चलते कोटेदार द्वारा घटतौली की खबरे प्रकाश में आती रही हैं।

प्रशासन द्वारा सरकारी राशन की दुकानों पर राशन तौलने वाले इलेक्ट्रिक कांटे को पोस मशीन से कनेक्ट करके राशन तौलने के लिए दे दिए हैं। जिसमे कोटेदार द्वारा अगर राशन कम दिया जायेगा तो पोस मशीन उस कार्ड धारक के राशन को एप्रुब नहीं करेंगी। जिससे राशन के घटतौली की समस्या खत्म हो सकेगी। लेकिन कोटेदारों को बिक्री हेतु मिलने वाला राशन वगैर तौल के दिया जा रहा हैं। जिसमे कही न कही कोटेदार को पूरा राशन प्राप्त नहीं हो पाता है। जिसकी पूर्ति के लिए कोटेदार घटतौली के लिए नये रास्ते इजाद करने को मजबूर हो जाते हैं। रामपुरा क्षेत्र में कोटेदारों को राशन की सप्लाई ट्रकों के माध्यम से प्रमोद कुमार द्वारा ट्रेक्टरों द्वारा बगैर तौल के कोटेदार की दुकान तक भेज दिया जाता हैं। जिसमे न तो खाली बोरियों का बजन काटा जाता हैं और न ही कोटेदारों को राशन की पूरी तौल मिल पाती हैं। कार्यवाही के डर से कोटेदार मौन बनकर जनता को दूसरे तरीके से राशन देने को मजबूर हैं।
खाद्य आपूर्ति अधिकारी माधौगढ़ कमलसिंह ने कहा कि अगर उनको राशन तौल कर नहीं दिया जा रहा हैं, तो वो लिखित में शिकायत करे। जिसके बाद कार्यवाही की जायेगी।