Homeबुन्देलखण्ड दस्तकअखिल भारतीय साहित्य परिषद के तत्वावधान में नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में कवियों...

अखिल भारतीय साहित्य परिषद के तत्वावधान में नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में कवियों का सुमधुर समागम का आयोजन हुआ संपन्न, परिषद संगोष्ठी का शीघ्र आयोजन कर महिला मतदाताओं को सम्मानित करेगी : बजरंग

अखिल भारतीय साहित्य परिषद के तत्वावधान में नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में कवियों का सुमधुर समागम का आयोजन हुआ संपन्न, परिषद संगोष्ठी का शीघ्र आयोजन कर महिला
मतदाताओं को सम्मानित करेगी : बजरंग

उरई(जालौन)। अखिल भारतीय साहित्य परिषद जालौन के तत्वावधान में शीतला माता मंदिर के पास उरई में नवसंवत्सर के उपलक्ष्य में कवियों का सुमधुर समागम में गत दिवस देखने को मिला। यहां जालौन-हमीरपुर जनपद के कई जाने-माने कवि, गीतकारों, गजलकारों ने अपनी रचनाओं को सुनाते हुए श्रोताओं का मन मोह लिया।
युवा कवियत्री श्रीमती शिरोमणि सोनी ने इन शब्दों से भारतीय नववर्ष का स्वागत किया।”नई प्रतिपदा का दिन ऋतु बासमती बहार,कि झूमे फसलों खेतों में, जैसे झूमे रस श्रृंगार”। नवोदित रचनाकार कु.प्रगति मिश्रा ने नवरात्रि पर्व को जनमानस की समृद्धि से जोड़ते हुए यह रचना पढ़ी।”नवरात्रि का अवसर आया है नया साल, ईश्वर से है यही प्रार्थना देश बने खुशहाल”। युवा कवि बृहृम प्रकाश अवस्थी ने इन शब्दों से नूतन वर्ष का अभिनन्दन किया।”नव वर्ष हो नव वर्ष हो और नया उत्कर्ष, मंगलमय हो वर्ष सभी का मंगलमय वर्ष”। समृद्धि का साहित्य परिषद हमीरपुर ईकाई के अध्यक्ष शिव करन सिंह सरस ने कहा कि स्वागत है नववर्ष तुम्हारा,विक्रम संवत मुझको प्यारा”। हमीरपुर निवासी रेवती रमण पाठक शेखर ने ओजपूर्ण रचना का सस्वर गान किया। जिसकी सभी ने प्रशंसा की। शब्द इस प्रकार थे।”साबरकर की गाथाओं में प्रमुदित खूब सुनाते हैं, भगतसिंह और राजगुरु को फूल माला पहनाते हैं”।
बुन्देलखण्ड की सुप्रसिद्ध कवियत्री श्रीमती शिखा ग्रंथि ने मानवीय संवेदना पर आधारित यह रचना सुनाई।”बढ़ाते भोग माता को,ब्रती नौ दिन अहाते हो,मगर तोड़ा न अंतस से कपट,जल,द्वेश का देश”।
संगोष्ठी के विशिष्ट अतिथि बयोबृद्ध गीतकार पं.यज्ञदत त्रिपाठी ने इन शब्दों से सभी को नूतन वर्ष की शुभकामना संप्रेषित की।”पूर्ण पुन्य इस वर्ष का हो,प्रिय आपकी आकांक्षायें, अबकी नववर्ष में नववर्ष की शुभकामनाएं”।
मुख्य अतिथि साहित्य परिषद के प्रदेशीय महामंत्री डा.महेश पाण्डेय बजरंग ने कहा कि साहित्य परिषद अतिशीघ्र जनपद के सुदूर के पंचनद क्षेत्र में एक मातृ शक्ति मतदाता जागरूकता संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा। इसमें जनपद की चुनिंदा मातृ शक्ति महिला मतदाताओं को सम्मानित किया जाएगा।संस्था के जिला अध्यक्ष प्रेमनारायण तिवारी, दीक्षित महामंत्री, रामशंकर गौर,कलार्पण संस्था के प्रदेशाध्यक्ष गिरवर नारायण तिवारी, संवेदना संस्था के अध्यक्ष डा.माया सिंह माया, महेश चन्द्र प्रजापति, लोकगायिका गरिमा पाठक,अवध द्विवेदी , कन्हैया दुबे ने भी काव्य पाठ किया। संस्था के जिला मंत्री अश्विनी मिश्र आकाश ने संगोष्ठी का संचालन किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular