Homeबुन्देलखण्ड दस्तकडीएम द्वारा सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये गये आवश्यक दिशा...

डीएम द्वारा सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश

डीएम द्वारा सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में दिये गये आवश्यक दिशा निर्देश

उरई(जालौन)।जिलाधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने संभागीय परिवहन अधिकारी व ट्रैफिक पुलिस को निर्देशित किया कि जिन वाहनों पर हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेट नही लगी है ऐसे वाहनों पर अभियान चलाकर सख्त कार्यवाही की जाए। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने हेतु ब्लैक स्पॉट, स्पीड ब्रेकर व सकेतांक रिफ्लेक्टर लगाने के साथ ही रॉन्ग साइड चल रहे वाहनों पर प्रभावी कार्यवाही के निर्देश दिए। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग करने वाले, नशे की हालत में वाहन चलने वाले व यातायात नियमों का पालन न करने वाले व्यक्तियों पर सख्त प्रभावी कार्यवाही अमल में लाये जाने के निर्देश दिए। उन्होंने वाहन चलाते समय यातायात नियमों का कड़ाई से अनुपालन शत प्रतिशत सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने एनएचएआई को राष्ट्रीय राजमार्गों व संबंधित मार्गों पर स्वैत/पीली पट्टी व ब्रेकरों को पेंट करने व आवश्यक स्थलों पर रेडियम पट्टिका लगाने के निर्देश दिए। हाईवे पर पढ़ने वाले ढाबों/ होटल पर एप्रोच मार्ग/ पार्किंग नहीं बने हुए हैं, वाहन सड़क पर खड़े किए जाते हैं ऐसे स्थान पर दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है। ऐसे वाहनों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करें, और होटलों के सामने अवैध कट किए जाते हैं तो सम्बंधित व्यक्तियों के विरुद्ध भी कार्यवाही सुनिश्चित की जाए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि नियत स्थान के अलावा सड़क पर वाहन खड़े न हो अधिकारी नियमित रूप से भ्रमणशील रहे, जिससे दुर्घटनाओं में कमी लाई जा सके। उन्होंने स्कूली वाहनों, एम्बुलेंस व सरकारी विभागों में कार्यरत वाहनों व अन्य वाहनों की फिटनेस की जांच की समीक्षा एवं उनके चालकों के स्वास्थ्य एवं नेत्र जांच तथा ड्राइविंग लाइसेंस का परीक्षण नियमित रूप से करने हेतु निर्देशित किया। जिलाधिकारी ने मौनी मंदिर के पास स्थित सेतु पर चलने वाले वाहनों से लगने वाले जाम को समाप्त करने के लिए मौनी मंदिर के आस पास स्थित अवैध अतिक्रमण को तत्काल प्रभाव से हटाए जाने के निर्देश दिए, साथ ही जोल्हूपुर मोड़ पर अनावश्यक रूप से जाम की स्थिति बनी रहती है, अवैध रूप से सड़क किनारे खड़े वाहनों पर प्रभावी कार्रवाई करना सुनिश्चित करें। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि मार्गो पर चलने वाले ओवरलोडिंग वाहनों पर प्रभावी रूप से कार्यवाही करना सुनिश्चित करे इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। वाहनों में बालू/मौरंग की विभिन्न मार्गों पर धुलाई की जाती, पानी का दोहन किया जा रहा है साथ ही सड़क मार्ग भी क्षतिग्रस्त हो रहे हैं, ऐसे स्थानों पर प्रवर्तन की कार्यवाही कर वाहन पर भी नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व संजय कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ नरेंद्र देव शर्मा, मुख्य कोषाधिकारी आशुतोष चतुर्वेदी, जिला विकास अधिकारी सुभाष चन्द्र त्रिपाठी,अधिशाषी अभियंता निर्माण खंड प्रथम सुनील कुमार, सीओ गिरजा संकर त्रिपाठी, एआरटीओ प्रवर्तन राजेश कुमार वर्मा, बेसिक शिक्षा अधिकारी आदि सहित संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।

#viralnews #instanews #str #entertainmentnews #latestnews #sakal #viralposts #viralphoto #trendingnews #viralvids #hindinews  #hindinewslive  #viralnews #todaynews  #news #newsinhindi #sakalnews #bundelkhandnews #bundelkhanddasatak #UPNews #BreakingNews #delhi #indiaNews #indianewsupdates #aanyaexpress #जालौन  #उरई #उत्तरप्रदेश #झाँसी #jhansi

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular