Homeबुन्देलखण्ड दस्तक2720 विद्यार्थियों को मिले स्मार्ट फोन

2720 विद्यार्थियों को मिले स्मार्ट फोन

2720 विद्यार्थियों को मिले स्मार्ट फोन

चित्रकूट ब्यूरो – जिले के तीन महाविद्यालयों में रविवार को स्मार्टफोन का वितरण किया गया।जिसमें कुल 2720 विद्यार्थियों को स्मार्टफोन बांटे गए ।
स्मार्टफोन वितरण कार्यक्रम में सांसद आर के सिंह पटेल ने सभी छात्र/ छात्राओं को नवरात्रि की बधाई दी। उन्होंने बताया कि यह योजना 19 अगस्त 2021 से चल रही है। लगभग 300 करोड़ के बजट से योजना चल रही है। उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन वरदान  भी है तो वही अभिशाप भी है। इसका सदुपयोग करना चाहिए न कि दुरुपयोग। इसमें आप पूरी दुनिया देख सकते हैं और इससे महाभारत, रामायण, बाइबिल, गीता आदि ग्रंथ भी पढ़ सकते हैं। देश के प्रधानमंत्री का डिजिटल इंडिया का सपना पूरा होता नजर आ रहा है। आप लोगों ने देखा होगा कि कोरोना में अमीरों के घर के बच्चे घर बैठे पढ़ाई कर रहे थे लेकिन गरीबों के घर के बच्चे पढ़ नहीं पा रहे थे। पीएम मोदी जी और सीएम योगी  का यही सपना है कि अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभ  मिले।  यह आकांक्षात्मक जिला है। पूरे जिले को फाइबर लाइन से जोड़ने का कार्यक्रम कर रहे हैं। दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्र रानीपुर गिदुरहा में फाइबर लाइन बिछाया जा रहा है। जहां कभी सोचा नहीं गया था वहां के छात्र-छात्राओं को भी जोड़ा जा रहा है । जिससे इसका लाभ उठा सकें। दुनिया चांद तारों पर चली गई है यह पहली बार हो रहा है कि डिजिटल इंडिया बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की अगुवाई में बेटी सशक्त हो गई है। इनकी अगुवाई में महिला रेजिमेंट की स्थापना की गई है, जो 70 सालों में पहली बार हुआ है। पहली बार आज लड़ाकू विमान उड़ाने में महिलाएं तत्पर हैं। ऐसा कर दुनिया में प्रदर्शित कर रही हैं। आज किसी ने बिटिया को बढ़ाने का कार्य किया है तो मोदी सरकार ने किया है। देश के प्रधानमंत्री  ने गर्भवती महिलाओं के खाते में 5 हजार रुपए देने का कार्य किया  है। जिससे उनका भरण पोषण हो सके। आज ऑनलाइन परीक्षाएं भी हो रही हैं लोग आई0ए0एस0 पी0सी0एस0 आदि बन रहे हैं। अब किताब पलटने की जरूरत नहीं है सब कुछ ऑनलाइन किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि लोकसभा की नई इमारतें मोदी सरकार में बन गयी है, जो पेपर लेस होगी। अब कागज लेकर नहीं जाने की जरूरत है। इसलिए मेरा आग्रह है कि छात्र-छात्राएं इस मोबाइल का सदुपयोग करें। उन्होंने बताया कि हर पंचायत भवन तक  केबिल डाल दिया गया है। सभी विद्यार्थी लक्ष्य तय करें।  लक्ष्य को लेकर चलेंगे तो आगे निकल जाएंगे। उन्होंने कहा कि 70 सालों में पहले प्रधानमंत्री हैं, जिन्होंने छात्र छात्राओं के बीच में बैठकर मन की बात
रखी। मानिकपुर विधायक अविनाश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि केंद्र और राज्य की सरकार शिक्षा क्षेत्र की बेहतरी के लिए निरंतर प्रयास कर रही है।
जिला पंचायत अध्यक्ष  अशोक जाटव ने कहा कि यह स्मार्टफोन है। इसका आप लोग सदुपयोग करके बहुत कुछ सीख सकते हैं, पढ़ सकते हैं, व्यवसाय कर सकते हैं। इसको पॉजिटिव लेकर चले तो  सरकार की मंशा को समझ सकते हैं।
जिलाधिकारी  शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि राज्य सरकार की योजना पहले ही बन चुकी थी, लेकिन कुछ व्यवधान से नहीं बट सका। राज्य सरकार का उद्देश्य है कि युवा शक्ति को नई तकनीक से जोड़ा जाए। स्मार्टफोन  दुनिया का बेस्ट फोन है, लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से युक्त है। इसका आप लोग सदुपयोग करें दुरुपयोग न करें। पढ़ने पढ़ाने के लिए टेक्नोलॉजी से लैस करने के लिए इसे दिया जा रहा है। यह आकांक्षात्मक जनपद हमेशा देश के पीए और प्रदेश के सीएम की नजर में रहता है और यहां  विभिन्न योजनाओं को चलाया जा रहा है। इस टेक्नोलॉजी को देने का  उद्देश्य है कि आप दुनिया से अछूते न रहे। इसमें पूरी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह टेक्नोलॉजी आपको मिली है, इसका सदुपयोग करें। भाजपा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आनंद त्रिपाठी उर्फ बब्बू ने कहा कि भाजपा सरकार समाज के सभी वर्गों के लिए जन कल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन कर रही है।
भाजपा जिलाध्यक्ष  चंद्रप्रकाश खरे ने कहा कि वास्तव में मोदी -योगी की सरकार  शिक्षा पर केंद्रित है। बहुत से छात्र ऐसे हैं जिसके सामने कठिनाई होती है। इसको देखते हुए सरकार ने यह कार्य किया। उच्च शिक्षा जिनको नहीं मिल पाती है, उनके लिए भी यह सरकार नीचे तबके  को देखते हुए योजना बनाती है। सपा बसपा के शासनकाल में भ्रष्टाचार होता था। इस सरकार में ऐसा नहीं होता है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व  कुंवर बहादुर सिंह, अपर उप जिलाधिकारी  राज बहादुर , सांसद प्रतिनिधि शक्ति प्रताप सिंह तोमर आदि विद्यालय के अध्यापक / अध्यापिकाये तथा छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular