सभी की भागीदारी से मजबूत होता है लोकतंत्र- डीएम – मतदान के प्रति किया लोगों को जागरूक 

0
11
सभी की भागीदारी से मजबूत होता है लोकतंत्र- डीएम
– मतदान के प्रति किया लोगों को जागरूक
चित्रकूट ब्यूरो: जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी शुभ्रान्त कुमार शुक्ल ने तय कार्यक्रम के तहत मंगलवार को नगर पालिका परिषद कर्वी के वार्ड नंबर 23 बल्दाऊ गंज कर्वी में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत घर-घर जाकर लोगों को जागरूक किया तथा आगामी 27 फरवरी को अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की।
जिलाधिकारी ने चैपाल लगाकर लोगों से कहा कि इस चुनाव में आप लोग शत-प्रतिशत मतदान करें। जिनका मतदाता सूची में नाम है, वह मतदान अवश्य करें। इस बार मतदाताओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए निर्वाचन आयोग ने मतदान के समय में एक घंटे की बढ़ोत्तरी की है। मतदान सुबह सात से सांय छह बजे तक पड़ेगा। वृद्धजनों व दिव्यांगों का भी सहयोग करके मतदान कराएं। बताया कि बूथ लेवल ऑफिसर घर-घर मतदाता पर्ची देंगे, उसे ले जाकर मतदान करें। नए मतदाताओं का कार्ड पोस्टमैन के द्वारा घर-घर भेजा जा रहा है। इसके अलावा आधार कार्ड, बैंक पासबुक, पैन कार्ड आदि से भी मत पड़ेगा। बताया कि सुरक्षा के लिए लगभग 10 हजार कमर्चारी एवं 36 कम्पनी पैरामिलिट्री फोर्स लगाई गई है। यह आपकी सुरक्षा के लिए लगाए जा रहे हैं।
अपर जिलाधिकारी न्यायिक वंदिता श्रीवास्तव ने लोगों से कहा कि यहां पर बीएलओ लगाये गये हैं। हम लोग बीएलओ के माध्यम से वोटर पर्ची बटवायेगे। किसी प्रकार की परेशानी होने पर आप बीएलओ से मिलकर समाधान कराएं। उपजिलाधिकारी सदर पूजा यादव ने कहा कि आप लोग अपनी वोट की ताकत को समझें तथा शत-प्रतिशत मतदान करें।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम, अधिशासी अधिकारी नगर पालिका परिषद कर्वीरामअचल कुरील, एसआई नगर पालिका परिषद के के शुक्ला, सभासद रमेश चंद्र सोनी, जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन शिवा कुमार, स्वीप आइकन के सदस्य मैया दिन पटेल सहित संबंधित अधिकारी, बूथ लेवल ऑफिसर एवं आमजन मौजूद रहे।