राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन

0
23

राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का हुआ आयोजन


– महाविद्यालय के शिक्षकों व छात्र-छात्राओं ने किया स्वैछिक रक्तदान

चित्रकूट ब्यूरो: गोस्वमी तुलसीदास राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में चल रहे तीन दिवसीय राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाईयों के सामान्य शिविर के समापन अवसर पर शनिवार को महाविद्यालय परिसर में रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें महाविद्यालय में पंजीकृत स्वयंसेवकों व प्राध्यापकों द्वारा रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण कराया गया।
शिविर में महाविद्यालय के प्राचायर् डाॅ राजेश पाल ने कहा कि रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है। इस बात का अहसास हमें तब होता हैं, जब हमारा कोई अपना रक्त के लिए अपनी जिंदगी और मौत से जूझ रहा होता है। उस वक्त हम उसे बचाने के लिए रक्त का इंतजाम करते है। आज के समय में कोई भी व्यक्ति अचानक ही किसी दुघर्टना का शिकार हो सकता है। उनकी जिंदगियों को बचाने के लिए एक सभ्य व शिक्षित समाज के नागरिक होने के नाते हम सभी को रक्तदान करना चाहिए।
इस मौके पर महाविद्यालय के प्राध्यापक डाॅ अमित कुमार सिंह, डाॅ वंशगोपाल, डाॅ रचित जायसवाल, छात्र अतिथ पटेल, देवनाथ सिंह, छात्रा आस्था अग्रवाल आदि ने स्वेक्षिक रक्तदान किया। यह जानकारी राष्ट्रीय सेवा योजना के इकाई प्रभारी डाॅ हेमंत कुमार बघेल ने दी।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक