Homeबुन्देलखण्ड दस्तकमहाना ने सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल...

महाना ने सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. सभी विपक्षी दलों ने उनका समर्थन भी किया.

बीजेपी विधायक सतीश महाना 18वीं उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं. महाना ने सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है.

सभी विपक्षी दलों ने उनका समर्थन भी किया.

UP News: बीजेपी (BJP) के वरिष्ठ विधायक सतीश महाना (Satish Mahana) 18वीं उत्तर प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष बनने जा रहे हैं. महाना ने सोमवार को अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया और किसी भी विपक्षी दल ने उनके खिलाफ नामांकन दाखिल नहीं किया. नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि सोमवार दोपहर दो बजे तक थी. ऐसे में माना जा रहा है कि उनका विधानसभा अध्यक्ष बनना लगभग तक है.

कहां से हैं विधायक
सतीश महाना ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक की मौजूदगी में नामांकन पत्र दाखिल किया. नामांकन में प्रस्तावकों में जनसत्ता दल के राजा भैया भी शामिल थे. उनके चुनाव की घोषणा मंगलवार को की जाएगी. वे योगी आदित्यनाथ सरकार के पहले कार्यकाल में औद्योगिक विकास मंत्री थे. सतीश महाना ने इस साल राज्य विधानसभा में अपना आठवां चुनाव जीता है. वे कानपुर की महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं.

किसने किया समर्थन
विपक्ष द्वारा कोई उम्मीदवार नहीं उतारे जाने के कारण महाना की दावेदारी लगभग तक मानी जा रही है. वहीं कहा ये भी जा रहा है समाजवादी पार्टी ने भी इसी नाम का समर्थन किया है. सपा के अलावा बसपा और आरएलडी के विधायकों ने न केवल समर्थन किया है. बल्कि सभी दल के नेता महाना के नामांकन के दौरान उपस्थित भी रहे. बता दें कि एक लोकप्रिय नेता, महाना हमेशा विवादों से दूर रहे हैं और उनकी स्वीकार्यता हर राजनीतिक वर्ग में रही है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular