नासेपर् संगठन में नीलम बंसल को बनाया गया दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष

चित्रकूट ब्यूरो: प्रतिभा किसी वस्तु, स्थान, क्षेत्र की मोहताज नहीं होती हैं, प्रतिभा गावों व शहरों से निकलती है और एक ऐसा मुकाम हासिल करती है, जो आनेवाले लोगों के लिए प्रेरणा का काम करती है। दिव्यांग छात्रों के लिए रोल मॉडल के रूप में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की मूल निवासी वतर्मान में दिल्ली सरकार के प्राथमिक विद्यालय में विशेष शिक्षिका के रुप में अपनी महत्वपूणर् योगदान व सेवाएं दे रही नीलम बंसल का नाम प्रमुख हैं।
बताते चलें कि नीलम बंसल अपने कायर् काल में हमेशा दिव्यांग छात्रों की शैक्षिक स्तर पर  आवाज बुलंद कर उन्हें समाज की मुख्य धारा से जोडने का कायर् किया है। अपने सहानुभूति, समानुपाती दृष्टिकोण से कायर् किया है, जो इन नौनिहालों को नया जीवन प्रदान कर रहा है। उन्होंने अपनी कायर् कुशलता, कायर् निष्ठा से अनुभव के अनेकों राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शोध पत्रों ,सेमिनार में मुख्य वक्ता के रूप में प्रतिभाग किया है। इसी कडी में रविवार को नेशनल एसोसिएशन ऑफ सपेशल एजुकेटसर् रिहैब प्रोफेशनल  फ्रिलेथोपस ‘‘नासेपर्‘‘ संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रजनीश पांडेय की सहमति से राष्ट्रीय महासचिव अभय प्रकाश श्रीवास्तव ने उन्हें दिल्ली ईकाई की राज्य प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया। आपकी शैक्षणिक विशेषज्ञता  मानसिक मंदता के क्षेत्र में है। राष्ट्रीय स्तर पर दिव्यांग छात्रों के बेहतर शैक्षिक स्तर को उपर उठाने, समय-समय पर विशेष शिक्षकों को पाठ्यक्रम चचार्, अनुभव, मंच साझा करती हैं। आपकी कायर् कुशलता से ही पूवर् में आरसीआई, दिल्ली, सीआरसी, लखनऊ आदि क्षेत्रों में कायर् कर चुकी हैं। संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एस पी मिश्र, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष अमित भदौरिया, अमित कुमार, रामप्रवेश तिवारी, नागेश पांडेय सहित सभी राज्यों के पदाधिकारियों ने उनकों बधाई व शुभकामनाएं दीं।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक