बिजली की अघोषित कटौती को लेकर भाकियू ने भरी हुंकार – किसान पंचायत में हुई समस्याओं पर चर्चा

0
112

बिजली की अघोषित कटौती को लेकर भाकियू ने भरी हुंकार

– किसान पंचायत में हुई समस्याओं पर चर्चा

चित्रकूट ब्यूरो: भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राम सिंह राही के नेतृत्व में खण्डेहा लवेद में किसान पंचायत आयोजित की गई। जिसमें किसानों की समस्याओं पर प्रकाश डालते हुए उनके हक व अधिकारों के बारे में जागरूक किया गया।
बैठक में जिलाध्यक्ष ने किसानों को समूह की खेती पर प्रकाश डाला और कृषि वैज्ञानिकों की सलाह पर खरीफ की सब्ब्जियों की खेती करने का निणर्य लिया। इसके अलावा जिला उद्यान से सम्बंधित गोष्ठी कराने की मांग की तथा गांव के कई मजरों में पीने के पानी की भारी किल्लत को लेकर भी चचार् हुई। तहसील अध्यक्ष विनय कुमार त्रिपाठी ने कहा कि धान खरीद के समय किसानों द्वारा दी गई बोरियों को विभाग ने अभी तक वापस नही किया। जिसको अबिलम्ब वापस कराते हुए गेँहू खरीद में सहयोग करें। जिला संगठन मंत्री विजय सिंह ने बताया कि पांच मई को भारतीय किसान यूनियन का प्रतिनिधि मंडल उपजिलाधिकारी मऊ को इन सन्दभर् में ज्ञापन देगा तथा 15 मई तक अघोषित बिजली कटौती में सुधार न होने पर 16 मई दिन सोमवार से भारतीय किसान यूनियन आंदोलन के लिए बाध्य होगा। जिला मीडिया प्रभारी देवेन्द्र सिंह ने किसानों से टेक्निकल खेती व क्लस्टर खेती करने का आवाहन किया, जिससे किसानों की आय बढ़ सके। इस दौरान किसानों को मूंग, उरद, पीपीरमिंट, सोया, धनियां, मिचीर्, हल्दी आदि सब्जियों की खेती पर किसानों को प्रेरित किया। पँचायत में भारी संख्या में किसान मौजूद रहे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक