प्रसिद्ध नांदी हनुमान मंदिर के महंत बने महेंद्रदास महाराज – जिले के समस्त अखाडा महंतों ने दी कंठी माला

0
58

प्रसिद्ध नांदी हनुमान मंदिर के महंत बने महेंद्रदास महाराज
– जिले के समस्त अखाडा महंतों ने दी कंठी माला

चित्रकूट ब्यूरो: पहाड़ी ब्लाक के नांदी गांव स्थित प्रसिद्ध पाताली हनुमान जी आश्रम के सातवें महंत महेंद्र दास होंगे। मंगलवार को विधिवत् महंती का पदभार सौंपा गया।
चित्रकूट निमोर्ही अखाड़ा के महंत शिवराम दास, संतोषी अखाड़ा के महंत रामजी दास, खाकी अखाड़ा के महंत अनूप दास, परिक्रमा चिकनी अखाड़ा के महंत आदित्य दास, वाल्मीकि आश्रम लालापुर के महंत भरत दास, महा मटेश्वर रामनरेश दास, भरत मिलाप के महंत प्रपन्नाचायर् आदि संत-महंतों की उपस्थिति में महंत रामकृष्ण दास ने वैदिक रीतिरिवाज के साथ पूजा अचर्ना कर महेंद्र दास को कंठी माला और चादर डालकर नांदी आश्रम के महंती की गद्दी पर आसीन किया। पूवर् महंत रामकृष्ण दास ने कहा कि आज से नांदी आश्रम की ठाकुर जी महाराज की पूजा अचर्ना सहित संपूणर् जिम्मेदारी महंत महेंद्र दास की होगी। उन्होंने बताया कि नांदी आश्रम के महंत धनदास, माधव दास, गया दास, रघुनंदन दास, रामदास,  रामकृष्ण दास के बाद अक्षय तृतीया पर प्रसिद्ध हनुमान जी आश्रम का महंत महेंद्र दास को महंती का कायर्भार सौंपा गया। नवनियुक्त महंत ने सभी महंतों को विश्वास दिलाया कि जिस आशा और विश्वास के साथ लोगों ने उनको प्रसिद्ध हनुमान जी आश्रम नांदी का संपूणर् कायर्भार सौंपा है तो सभी को विश्वास दिलाते हैं कि ठाकुर जी महाराज की सेवा एवं पूजा अचर्ना तथा आश्रम के संपूणर् दायित्वों को पूरी लगन और निष्ठा के साथ आश्रम को आगे बढ़ाने का काम करेंगे।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक