नवनिमिर्त भवन को किया बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झाँसी को हस्तान्तरित

– सत्र 2022-23 से ही संचालित होगी कक्षाएं

चित्रकूट ब्यूरो: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण एवं पिछड़े क्षेत्रों में उच्च शिक्षा को विस्तार देने के क्रम में जनपद के पाही में नवनिमिर्त राजकीय महाविद्यालय के भवन का निमार्ण एजेंसी राजकीय निमार्ण निगम द्वारा बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झाँसी को हस्तान्तरण किया गया।
राजकीय निमार्ण निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर रामफल द्वारा क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी झाँसी एवं चित्रकूटधाम मण्डल डाॅ राजेश प्रकाश की उपस्थिति में बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय द्वारा नामित नोडल अधिकारी डाॅ सुनील त्रिवेदी एवं गोस्वामी तुलसीदास राजकीय महाविद्यालय के प्राचायर् डाॅ राजेश कुमार पाल के माध्यम से भवन का हस्तान्तरण बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झाँसी को किया गया। बताया कि हस्तान्तरण के बाद नवनिमिर्त राजकीय महाविद्यालय पाही चित्रकूट को बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झाँसी के संघटक महाविद्यालय के रूप में संचालित किया जायेगा। बताया कि महाविद्यालय में सत्र 2022-23 से ही राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अनुरूप कक्षाएँ संचालित होंगी। जिसमें फिलहाल स्नातक स्तर पर कला एवं वाणिज्य की कक्षाओं की शुरुआत होगी। महाविद्यालय के संचालन के लिए नामित नोडल अधिकारी डाॅ सुनील त्रिवेदी ने बताया कि कक्षाओं के संचालन के लिए आवश्यक तैयारियाँ पूणर् की जा रही हैं। महाविद्यालय का संचालन पूणर्रूपेण बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय द्वारा किया जायेगा।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut