ग्रामीण लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाएं सीएससी संचालक- बदरुद्दीन

0
18

ग्रामीण लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाएं सीएससी संचालक- बदरुद्दीन

– जनपद के सीएससी केंद्रों में धूमधाम से मनाया गया सीएससी दिवस

चित्रकूट ब्यूरो: सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय भारत सरकार के अधीन संचालित सीएससी ई-गवनेंर्स के केन्द्रों में शनिवार को यूपी सीएससी दिवस बडे धूमधाम से मनाया गया। इस दौरान लोगों को सीएससी द्वारा आम लोगों को दी जाने वाली सेवाओं की जानकारी दी तथा केंद्र संचालकों को लोगों को सरकारी योजनाओं का लाभ प्राप्त कराने के लिए निदेर्शित किया गया।
सीएससी जिला समन्वयक बदरुद्दीन खान ने बताया कि आज के परिवेश में ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में शासकीय व अर्द्धशासकीय कायर् जैसे ई-डाक सेवा, सीएससी एकेडमी, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान, आयुष्मान भारत काडर्, पैन काडर्, बैंकिग कायर्, जीवन प्रमाण पत्र, डिजि-पे आदि महत्वपूणर् संचालित हो रहे हैं, जिससे आमजन की सरकार से नजदीकीयां बढी है और लोगों को ग्रामीण स्तर पर ही सारी शासकीय-अर्द्धशासकीय सुविधायें प्राप्त हो रही है। शनिवार को सम्पूणर् उत्तर प्रदेश में सहित जनपद के सभी केंद्रों में सीएससी दिवस मनाया गया। इसी क्रम में मुख्यालय स्तर पर भैंरोपागा रोड कवीर् स्थित कामन सविर्स सेन्टर/आधार सेवा केन्द्र में सीएससी दिवस का मनाया गया। जिसका शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित टेली-ला वीएलई व सम्मानित अधिवक्ता घनश्याम दास ने केक काट कर किया। इस दौरान वहां उपस्थित लोगों को सीएससी की सेवाओं की जानकारी दी। जिला समन्वयक बदरूददीन खान ने सीएससी दिवस के अवसर पर जनपद के समस्त केन्द्र संचालकांे को शुभकामना दी गई और कहा कि सभी केन्द्र संचालक ग्रामीण स्तर पर ही आमजन को समस्त शासकीय सेवायंे मुहैया कराने के लिये प्रतिबद्ध रहे। जिला प्रबंधक अतुल कुमार ने बताया कि ऐसे प्रयोजनो का तात्पयर् लोगों में उत्साहवधर्न करना है तथा ऐसे कायर्क्रमों से केन्द्र संचालाकें में भी उत्साहवधर्न होता है ताकि वह लोग शासकीय सेवायें आमजन में अच्छे ढंग से पंहुचा सके। सीएससी दिवस पर केंद्र संचालक राजेन्द्र, हेमेन्द्र सिंह, अजुर्न सिंह, अभय पटेल, विमल कुमार आदि ने अपने केन्द्रों में लोगों का पंजीकरण प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, टेली-लार् आदि मंे पंजीकरण किया।

#बुन्देलखण्ड_दस्तक #आन्या_एक्सप्रेस
#चित्रकूट #जालौन   #ताजा_खबरें #न्यूज_उपडेट #उरई #झांसी #कानपुर #महोबा #हमीरपुर #डैली_उपडेट #ताजा_खबर #bundelkhandnews #bundelkhanddastak #बुंदेलखंडदस्तक
#जिलाधिकारीजालौन #जिलाअधिकारीचित्रकूट
#dmjalaun #dmchitrkut