अपर निदेशक चिकित्सा स्वस्थ्य एवं परिवार कल्याण मंडल के आदेशों की जिम्मेदार कर रहे अवहेलना

0

सीएचसी अधीक्षक पद पर नियुक्त डॉक्टर को नही मिल रहा चार्ज,डाक्टर खा रहा दर दर की ठोकरे

रामनगर/चित्रकूट:- मामला चित्रकूट के सीएचसी रामनगर का है जँहा अपर निदेशक चिकित्सा एवं परिवार कल्याण चित्रकूट धाम मंडल बाँदा के आदेश पत्र पर डा0 शैलेन्द्र सिंह को सीएचसी शिवरामपुर से कार्यमुक्त कर तत्काल सीएचसी रामनगर का पदभार ग्रहण प्रमाण पत्र अधोहस्ताक्षरी कार्यलय में उपलब्ध कराने के लिए कहा गया किन्तु सीएचसी रामनगर में नियुक्त प्रभारी अधीक्षक डा0 राजेश भारतीया आदेश को फर्जी बताते हुये बताया कि ऐसा आदेश कोई भी बनवा कर वाट्सअप के जरिये भेज सकता है,हमे मुख्य चिकित्सा अधीक्षक द्वारा कोई आदेश नहीं प्राप्त हुआ।

वही इस मामले की जानकारी की जानकारी देते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी चित्रकूट डॉ0 विनोद कुमार यादव ने बताया कि अपर निदेशक के आदेश को डा0 शैलेन्द्र सिंह को 1/12/20 को रिसीव कराते हुये सीएचसी रामनगर का पदभार संभालने के लिए निर्देशित किया है। वही पदभार ग्रहण करने पहुचे डॉक्टर को सीएचसी में नही दिया गया हैंडओवर चार्ज आदेश पत्र लिए डाक्टर शैलेन्द्र सिंह ने बताया कि की सीएचसी, सीएमओ ऑफिस के चक्कर लगा लगा के थक चुका हूँ, चार्ज नही मिलने पर जल्द ही न्यायालय की शरण मे जाऊंगा।

अब सवाल यह उठता है कि सीएचसी के प्रभारी अधीक्षक अपर निदेशक व सीएमओ के आदेशों को आखिर सही क्यों नही मान रहे। नियुक्त डॉक्टर को चार्ज हैंडओवर क्यों नही कर रहे।क्या कारण है कि कुर्सी के मोह में सारे आदेशो को धता बता फर्जी साबित कर रहे है। यह एक गम्भीर चिंतनीय जांच का विषय है..?

अब देखना यह है कि अपर निदेशक चिकित्सा स्वस्थ्य परिवार कल्याण चित्रकूट धाम मण्डल व जिलाधिकारी क्या कार्यवाही करेंगे???