बड़ी खबर : वाराणसी में कोरोना से हुई दूसरी मौत

0

वाराणसी:- जि‍ले में गुरुवार को कोरोना से दूसरी मौत हो गयी है। जानकारी के अनुसार मृतक महि‍ला सि‍गरा थानान्‍तर्गत लल्‍लापुरा नि‍वासी है। बीते 6 मई को इनकी रि‍पोर्ट पॉजि‍टि‍व आयी थी। ये पहले से ही बीएचयू में भर्ती रहीं।

वाराणसी के मुख्‍य चि‍कि‍त्‍साधि‍कारी डॉ वीबी सिंह के अनुसार लल्‍लापुरा नि‍वासी 58 वर्षीय मृतक महि‍ला के बेटे और बहु भी कोरोना संक्रमि‍त हैं और उनका भी इलाज चल रहा है। 58 वर्षीय मृत महिला मरीज का संबंध लल्लापुरा हॉटस्पॉट से है। यह मरीज दिनांक 4 मई को बीएचयू सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भर्ती कराई गई थी।

पिछले 15 वर्षों से मरीज डायबिटीज हाइपरटेंशन व हाइपोथाइरॉएडिज्म की बीमारी से ग्रसित थी। इलाज कर रहे डॉक्टर के मुताबिक मरीज सेवेयर एक्यूट रेस्पिरेटरी इंफेक्शन की श्रेणी में इलाज के लिए भर्ती हुई थी। भर्ती के बाद से ही मरीज के लिए लगातार आवश्यक ऑक्सीजन कंसंट्रेशन बनाए रखने के साथ उपरोक्त बीमारियों का भी इलाज किया जा रहा थाl

बता दें कि‍ इससे पहले वाराणसी के गंगापुर के बुजुर्ग दुकानदार की मौत बीते 3 अप्रैल को कोरोना से हो चुकी है। डायबि‍टीज और बीपी के पेशेंट 55 वर्षीय दुकानदार 15 मार्च को कोलकाता से लौटे थे। 27 मार्च को इन्हें जुकाम आदि हुआ।

2 अप्रैल को वे बीएचयू के ICU वार्ड में भर्ती हुए थे और 3 अप्रैल को इनकी मृत्यु हो गई थी। 3 अप्रैल को इनकी मृत्यु के बाद अगले दि‍न 4 अप्रैल को इनकी रि‍पोर्ट का सैंपल जि‍ला प्रशासन को मि‍ला था। बाद में इनकी पत्‍नी और बहु भी कोरोना पॉजि‍टि‍व पाये गये थे, जो अस्‍पताल में इलाज के बाद नि‍गेटि‍व होकर डि‍स्‍चार्ज कर दि‍ये गये।