BJP नेता कपिल मिश्रा ने तबलीगी जमात वालों को बताया ‘आतंकी’, कहा- इनका इरादा ज्यादा से ज्यादा लोगों को

0

Coronavirus Cases: BJP नेता कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में दावा करते हुए लिखा- “तबलीगी जमात के लोगों ने अब क्वारंटाइन केंद्रों के कर्मचारी और डॉक्टरों पर थूकना शुरू कर दिया.”

नई दिल्ली: 

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. इस बीच, दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज़ में हुए तबलीगी जमात कार्यक्रम ने कोरोनावायरस संकट को और बढ़ा दिया है. इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले कई लोग कोरोनावायरस संक्रमित पाए गए हैं. बुधवार सुबह चार बजे मरकज़ को खाली कराया गया और 2,300 से ज्यादा लोगों को बाहर निकाला गया. सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए ये लोग यहां ठहरे हुए थे. इन लोगों को अस्पताल और क्वारंटाइन केंद्रों में रखा गया है. बीजेपी (BJP) नेता कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने तबलीगी जमात के लोगों पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाया है.

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने अपने ट्वीट में दावा करते हुए लिखा- “तबलीगी जमात के लोगों ने अब क्वारंटाइन केंद्रों के कर्मचारी और डॉक्टरों पर थूकना शुरू कर दिया. स्पष्ट है, इनका इरादा ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना करना और उन्हें मारना है. ये आतंकवादी हैं और इनका आतंकवादियों जैसा इलाज ही करना पड़ेगा.”

निजामुद्दीन मरकज़ (Nizamuddin Markaz) से जुड़े लोगों में से 300 से अधिक कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं. इनमें से सबसे ज्यादा मामले तमिलनाडु के हैं, जहां 190 लोग COVID-19 पॉजिटिव मिले हैं. मरकज से जुड़ा आंकड़ा 323 तक पहुंच गया है. तमिलनाडु के बाद सबसे ज्यादा 70 लोग आंध्रप्रदेश के है, वहीं, दिल्ली के 24, तेलंगाना के 10, अंडमान के 10, असम के पांच, पुड्डुचेरी के दो और कश्मीर से एक मामला सामने आया है.

देश में कोरोनावायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस (COVID-19) से अबतक 41 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1834 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 437 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 144 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बुधवार रात को ये आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है. 21 दिनों का लॉकडाउऩ 14 अप्रैल तक जारी रहेगा.

कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) राज्य के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बैठक करेंगे. कोरोनावायरस को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ दूसरी बैठक है. इस दौरान, पीएम मोदी राज्य की तैयारियों का जायजा लेंगे.