व्यापारी और डॉक्टरों के बीच सहयोग सामंजस्य बैठक

0

प्रयागराज:- उत्तर प्रदेश नर्सिंग होम एसोसिएशन, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल, इलाहाबाद नर्सिंग होम एसोसिएशन, प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन, फुटकर के प्रदेश व स्थानीय पदाधिकारियों के बीच एक महत्वपूर्ण बैठक नए ब्लड बैंक, सिविल लाइंस प्रांगण में संपन्न हुई।

बैठक में डॉक्टरों और व्यापारियों के बीच की वर्तमान समस्याओं पर गहन चिंतन और मंथन किया गया। जहां एक तरफ कोरोना कॉल के कारण व्यापार एवं नर्सिंग होम बुरी तरह प्रभावित हुआ। प्रयाग केमिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष लालू मित्तल ने कहा की डॉक्टरों और दवा व्यवसायियों की समस्याएं एक जैसी हैं, दोनों ही समाज की सेवा करते हैं परंतु कभी-कभी इस सेवा के बदले उनको शोषण, अपमानित, दुर्व्यवहार और फर्जी कानूनी मुकदमे में या तो फंसा दिया जाता है या फंसाने की धमकी दी जाती है और इनका मानसिक और आर्थिक रुप से उत्पीड़न होता है, पैसे का दोहन किया जाता है, जो की बहुत ही गंभीर और चिंताजनक विषय है ,इस पर सभी डॉक्टरों और व्यापारियों को एक साथ मिलकर संघर्ष करना पड़ेगा और अपनी आवाज को शासन प्रशासन और समाज के सामने प्रकट करना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश नर्सिंग होम एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ सुशील सिन्हा ने नर्सिंग होम संचालकों की परेशानियों के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। डॉक्टर बी बी अग्रवाल नर्सिंग होम की भूमिका के बारे में स्पष्ट किया कि जिन बीमारियों का इलाज सरकारी अस्पतालों में नहीं हो पाता किन्ही कारणों से उसका इलाज करने के लिए नर्सिंग होम ओ की स्थापना की गई थी। डॉ आशीष टंडन ने प्रतीक्षारत निर्माणाधीन नए ब्लड बैंक के बारे में बताया इसकी गुणवत्ता के बारे में स्थापित मशीनों के बारे में जानकारी दी।

डॉक्टर आलोक मिश्रा ने सभी व्यापारियों से ब्लड बैंक का सहयोग करने की अपील की। डॉक्टर पीयूष दीक्षित ने चिकित्सकों की समस्याओं के बारे में अवगत कराया। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के मीडिया प्रभारी सुशांत केसरवानी ने सभी व्यापारियों से अधिक से अधिक रक्तदान करने की अपील की और संगठन के बारे में विस्तार पूर्वक बताया। जिला अध्यक्ष रमेश केसरवानी ने डॉक्टरों की समस्याओं पर उनसे सदैव सहयोग का आश्वासन दिया।

वरिष्ठ सलाहकार डॉ पवन जायसवाल ने डॉक्टरों की रक्त दान जैसे पुणे कार्य को केंद्र सरकार तक पहुंचाने का कार्य किया तथा रक्तदाता को जीएसटी या अन्य टैक्सों में राहत दिलवाने का प्रस्ताव भेजने का वादा किया तथा रक्तदान करने वाले को सरकार की तरफ से सम्मान दिलाने का प्रयास किया जाएगा। मनीष गुप्ता ने व्यापारी और डॉक्टरों के इस सामंजस्य को भविष्य में मील का पत्थर साबित होने वाला बताया। बैठक में अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष रमेश केसरवानी, मंडल प्रभारी सुशांत केसरवानी, महानगर अध्यक्ष लालू मित्तल, महामंत्री अनूप वर्मा, मूसाब खान, सैयद अहमद, पप्पन भैया, अनु केसरवानी, सीडाना बृजेश, सलाहकार मनीष गुप्ता डंपी, सिविल लायंस उद्योग व्यापार मंडल से नीरज जयसवाल, अमित सिंह बबलू, अनिल गुप्ता, विशाल कनौजिया, महिला व्यापार मंडल अध्यक्ष स्मिता श्रीवास्तव, ज्योति यादव, लक्ष्मी बहुगुणा एवं अन्य बाजारों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक के अंत में वरिष्ठ चिकित्सक डॉ ए के बजाज के स्वर्गवास को अपूरणीय क्षति बताई और भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई और 2 मिनट का मौन रखा गया। सूचना एवं प्रकाश नाथ हेतु प्रेषित